S M L

भारत के खिलाफ पहले वनडे में लसित मलिंगा ने बनाया 'ये रिकॉर्ड'

श्रीलंका की तरफ से 200 वनडे खेलने वाले मलिंगा कुल 12वें खिलाड़ी बन गए हैं

Updated On: Aug 21, 2017 01:50 PM IST

FP Staff

0
भारत के खिलाफ पहले वनडे में लसित मलिंगा ने बनाया 'ये रिकॉर्ड'

भारत के खिलाफ पहले वनडे में लसित मलिंगा ने एक बड़ी उपलब्धि को अपने नाम कर लिया. भारत के खिलाफ सीरीज का पहला वनडे मुकाबला मलिंगा के करियर का 200वां मैच है. श्रीलंका की तरफ से 200 वनडे खेलने वाले मलिंगा कुल 12वें खिलाड़ी बन गए हैं. श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड महेला जयवर्धने के नाम है. जयवर्धने ने अपने करियर में 443 मैच खेले हैं.

वहीं जयवर्धने के अलावा सनथ जयसूर्या, कुमार संगाकारा, मुथैया मुरलीधरन, तिलकरत्ने दिलशान, चामिंडा वास, अरविंद डिसिल्वा, अर्जुन रणतुंगा, मार्वन अटापट्टू, रौशन महानमा और उपुल तरंगा के नाम 200 या इससे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है.

मलिंगा भी अब श्रीलंका की तरफ से 200 या इससे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. मलिंगा ने भारत के खिलाफ दांबुला वनडे में इस बड़ी उपलब्धि को अपने नाम किया है. वहीं 199 वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मलिंगा संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं. पहले 199 मैचों में मलिंगा और ग्लेन मैक्ग्रा के नाम बराबर विकेट हैं. दोनों गेंदबाजों ने 199 वनडे मैचों में (298) विकेट झटके हैं.

 वहीं उनसे आगे वकार यूनिस (316) और ब्रेट ली (348) हैं. मलिंगा ने वनडे क्रिकेट में 300 विकेट झटकने से सिर्फ 2 विकेट दूर हैं और श्रीलंकाई समर्थकों को उम्मीद होगी कि भारत के खिलाफ वो इस उपलब्धि को भी अपने नाम कर लें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi