S M L

भारत- साउथ अफ्रीका महिला तीसरा वनडे : डु प्रीज ने साउथ अफ्रीका को जीत दिलाई

टीम इंडिया 2-1 से सीरीज जीतने में सफल रही, स्मृति मंधाना को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के अवार्ड से नवाजा गया

Bhasha Updated On: Feb 10, 2018 10:56 PM IST

0
भारत- साउथ अफ्रीका महिला तीसरा वनडे : डु प्रीज ने साउथ अफ्रीका को जीत दिलाई

मिगनोन डु प्रीज के 90 रन की मदद से साउथ अफ्रीका ने पोचेफ़स्ट्रूम में तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारत को सात विकेट से हराया. हालांकि भारत यह सीरीज 2- 1 से जीत चुका है. साउथ अफ्रीका को आखिरी 30 गेंद में 42 रन की जरूरत थी. डु प्रीज ने चार गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई. इससे पहले सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ट ने 59 रन की पारी खेली. भारत की इस दौरे पर यह पहली हार रही.

साउथ अफ्रीका की डू प्रीज़ को शानदार 90 रनों की नाबाद पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' चुना गया, तो भारत की स्मृति मंधाना को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के अवार्ड से नवाजा गया. वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का आयोजन किया जाएगा.

भारतीय महिला टीम ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पहले दो मैचों में शानदार बल्लेबाजी कर रही स्मृति मंधाना पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गईं. इसके बाद कप्तान मिताली राज ने चार और हरमनप्रीत कौर ने भी केवल 25 रनों का योगदान दिया, लेकिन चौथे विकेट के लिए दीप्ति शर्मा  (79) और वेदा कृष्णामूर्ति (65)  ने 83 रनों की अहम साझेदारी की और अंत में शिखा पांडे ने 16 गेंदों पर ताबड़तोड़ 31 रन बनाए, जिसके चलते भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 240 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की तरफ से शबनम इस्माइल ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके.

 

It’s all over in Potch, congratulations to the #ProteasWomen on winning their last ODI by 7 wickets. Congratulations Player of the Match, Mignon du Preez and Player of the series Smriti Mandhana. #AlwaysRising #SAvIND pic.twitter.com/OEdU3NQdX8

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ़्रीकी महिला टीम की भी शुरुआत खराब रही और 51 रनों के अंदर टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए. लेकिन तीसरे विकेट के लिए लौरा और डू प्रीज़ ने 118 रनों की साझेदारी की और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया. अंत में डू प्रीज़ ने 90 और कप्तान डैन वैन निकर्क ने 41 रनों नाबाद पारी खेलते हुए टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी. भारत की तरफ से शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi