S M L

भारत- साउथ अफ्रीका महिला वनडे : स्मृति मंधाना ने दिलाई भारतीय टीम को शानदार जीत

पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 88 रनों से पराजित किया, झूलन गोस्वामी ने चार विकेट झटके

Updated On: Feb 05, 2018 09:28 PM IST

FP Staff

0
भारत- साउथ अफ्रीका महिला वनडे : स्मृति मंधाना ने दिलाई भारतीय टीम को शानदार जीत

भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम के नक्शेकदम पर चलते हुए भारतीय महिला टीम ने आइसीसी वुमेंस चैंपियनशिप वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को किम्बर्ले में सोमवार को 88 रनों से मात दी.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने मैन ऑफ द मैच स्मृति मंधाना के 84 और कप्तान मिताली राज के 45 रन के दम पर 50 ओवर में सात विकेट पर 213 रन बनाने के बाद झूलन गोस्वामी के चार विकेट के बदौलत साउथ अफ्रीका की पारी को 43.2 ओवर में 125 रन पर समेट दिया.

सलामी बल्लेबाज स्मृति ने पूनम राउत (19) के साथ पहले विकेट के लिए 55 और फिर मिताली के साथ दूसरे विकेट पर 99 रन की साझेदारी की. 36वें ओवर में स्मृति के आउट होने के बाद टीम अंतिम 14.3 ओवर में महज 59 रन ही जोड़ सकी. साउथ अफ्रीका के लिए अयाबोंग खाका और मरिजन्ने काप को दो-दो सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजों पर शुरू से ही भारतीय गेंदबाजों ने शिकांजा कस दिया. कप्तान डि वैन निकर्क (41) के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सकी. मरिजन्ने काप ने 23 रनों की पारी खेली. सुन लुस 21 रनों पर नाबाद लौटीं. मेजबान टीम की सात बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सकीं.

झूलन गोस्वामी ने 9.2 ओवर में 24 रन देकर चार विकेट झटके. शिखा पांडे ने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई, जबकि दीप्ति शर्मा को दो और पूनम यादव को एक सफलता मिली.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi