S M L

भारत-साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट : बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल धुला

नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद, टी के बाद रद किया गया तीसरे दिन का खेल

FP Staff Updated On: Jan 07, 2018 08:18 PM IST

0
भारत-साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट : बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल धुला

लगातार बारिश के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल नहीं हो पाया. रविवार को भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई थी जो सुबह ही शुरू हो गई. बारिश इसके बाद मैच शुरू होने के समय काफी तेज हो गई.

लंच के बाद कुछ समय के लिए बारिश रुकी और इस दौरान मैदानकर्मियों ने मैदान सुखाने की कोशिश की. तीन कवर हटा दिए गए और सुपर सॉपर का भी सहारा लिया गया. लेकिन इसके बाद दोबारा बारिश शुरू हो गई और सारी मेहनत पर पानी फिर गया. मैदान पर जहां पानी सुखाया गया था वहां दोबारा पानी भर गया.

लंच के बाद भारतीय टीम भी मैदान पर पहुंची. समय का इस्तेमाल करने के लिए कुछ खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ ने इंडोर नेट्स सुविधा का उपयोग किया. भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, संजय बांगड़ और भरत अरुण को मैदान पर देखा गया.

आज का पूरा दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बावजूद मैच का नतीजा निकलने की उम्मीद है. क्योंकि अब भी दो दिन का खेल बाकी है. सोमवार को स्थानीय समयानुसार खेल सुबह साढ़े दस बजे (भारत में दोपहर दो बजे) शुरू होगा. दिन में कुल 98 ओवर डाले जाएंगे. 15-15 मिनट का अतिरिक्त समय लंच और टी सेशन में जोड़ा गया है. सोमवार को केपटाउन में मौसम के साफ रहने की संभावना जताई गई है.

साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में भुवनेश्वर कुमार (4/87) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 286 रन ही बना सकी थी. लेकिन उसने भारत को 209 रन पर समेटकर 77 रन की बढ़त हासिल की. भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक 93 रन बनाए. मेजबान टीम ने इसके बाद शनिवार को दूसरी पारी में दो विकेट पर 65 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त को 142 रन तक पहुंचाया. बारिश का असर सोमवार के खेल पर पड़ना लाजिमी है. पिच पर नमी का फायदा भुवनेश्वर कुमार सहित सभी भारतीय गेंदबाज उठा सकते हैं. पहला सेशन इस लिहाज से अहम होगा. अगर भारत तीन-चार विकेट निकालने में सफल रहता है तो बात बन सकती है. 250 रन के करीब के लक्ष्य का पीछा करना उसके लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होगा.

फिर मेजबान टीम के पास डेल स्टेन भी नहीं होंगे. स्टेन को शनिवार को गेंदबाजी के दौरान चायकाल से पहले बाएं पैर की एड़ी में चोट लगी थी. जिसके बाद वह अपना ओवर पूरा नहीं कर सके और लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए थे. उनके ओवर की बची हुई तीन गेंदों को फिलेंडर ने पूरा किया. स्टेन की चोट का मुआयना कराने के लिए उनके पैर का स्कैन भी कराया गया. इसके बाद रिपोर्ट आई है कि उनकी एड़ी के टिश्यू डैमेज हो गए हैं. चोट की गंभीरता के मद्देनजर स्टेन  पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi