S M L

भारत-साउथ अफ्रीका पांचवां वनडे : रोहित ने इस तरह निकाली पूरी कसर, फ्लॉप से हो गए हिट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित टेस्ट और शुरुआती चार वनडे मैचों में नहीं चले, लेकिन इस मैच में शतक जड़कर सारी कसर निकाल दी

Updated On: Feb 13, 2018 09:43 PM IST

FP Staff

0
भारत-साउथ अफ्रीका पांचवां वनडे :  रोहित ने इस तरह निकाली पूरी कसर, फ्लॉप से हो गए हिट

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला आखिरकार बोल उठा. रोहित ने मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में साउथ अफ्रीका के वनडे सीरीज के पांचवें मुकाबले में शतक लगाकर अपने निराशाजनक प्रदर्शन के सिलसिले को पीछे छोड़ दिया. रोहित ने वनडे क्रिकेट में अपना 17वां शतक लगाया.

रोहित के शतक के बाद उन्होंने खुद और टीम ने राहत की सांस ली होगी. क्योंकि वह वनडे सीरीज में इससे पहले लगातार असफल हो रहे थे. रोहित ने शतक के लिए 107 गेंदों का सामना किया और इस दौरान दस चौके और चार छक्के लगाए.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले चार वनडे मैचों में रोहित के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे और ऐसे में इस सलामी बल्लेबाज ने अपना नाम सबसे कम एवरेज से रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर लिखवा लिया था. वांडरर्स वनडे में रोहित पांच रन पर रबाड़ा की गेंद पर उन्हें ही कैच थमा बैठे थे. इससे पहले वह केपटाउन वनडे में 0, सेंचुरियन वनडे में 15  और डरबन वनडे में मात्र 20 पर ही बना सके थे.

यही नहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में भी इनके बल्ले से रन नहीं निकल पाए और केपटाउन टेस्ट की दोनों पारियों में इन्होंने 11 और 10 रन बनाए. हालांकि पिछले साल दिसंबर में रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ जमकर रन बरसाए थे. घरेलू जमीं पर रोहित ने मोहाली वनडे में नाबाद दोहरा शतक जड़ा था. वहीं टी 20 में श्रीलंका के खिलाफ 118 रन की पारी खेली थी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi