S M L

जोहानसबर्ग टेस्ट जीतकर भारत ने बरकरार रखी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा

इसके साथ ही भारतीय टीम ने 10 लाख डॉलर का पुरस्कार भी अपने नाम कर लिया

FP Staff Updated On: Jan 28, 2018 01:14 PM IST

0
जोहानसबर्ग टेस्ट जीतकर भारत ने बरकरार रखी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा

विराट कोहली की टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज भले ही 1-2 से गंवा दी हो, लेकिन जोहानसबर्ग टेस्ट जीतकर उन्होंने फैंस को खुश होने की एक और वजह दी है. तीसरे और अंतिम टेस्ट में नाटकीय जीत से विराट कोहली एंड कंपनी ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा बरकरार रखी है. इसके साथ भारतीय टीम ने 10 लाख डॉलर का पुरस्कार भी अपने नाम कर लिया है.

जोहानसबर्ग के वांडरर्स पर भारत को मिली 63 रन की जीत से सुनिश्चित हुआ कि साउथ अफ्रीका की टीम आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत से आगे नहीं बढ़ पाएगी.  भले ही वह मार्च में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टेस्ट सीरीज के सभी चारों मैच जीत ले. वैसे टीम रैंकिंग की कट-ऑफ तारीख तीन अप्रैल है.

भारतीय टीम 124 अंक के साथ साउथ अफ्रीका पहुंची थी. सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका 111 अंक लेकर भारत से 13 अंक पीछे थी. जोहानसबर्ग में जीत के बाद कोहली की टीम के 121 अंक होंगे, लेकिन साउथ अफ्रीका के 115 अंक हैं. लगातार दूसरी बार प्रतिष्ठित आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा बरकरार रखने के लिए लेकिन भारतीय टीम के लिए इतने अंक काफी होंगे.

कोहली को गदा सौंपी जाएगी जो टेस्ट में टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए दी जाती है. इसके अलावा उन्हें सम्मान समारोह में 10 लाख डॉलर का चेक प्रदान किया जाएगा, जिसकी तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi