S M L

पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मिला रेस्ट, शनिवार को प्रेक्टिस मैच से शुरू होगा दौरा

शनिवार को श्रीलंका की टीम बोर्ड प्रसिडेंट इलेवन के खिलाफ प्रेक्टिस मैच खेलेगी

Bhasha Updated On: Nov 10, 2017 05:37 PM IST

0
पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मिला रेस्ट, शनिवार को प्रेक्टिस मैच से शुरू होगा दौरा

भारत में अपना पहला टेस्ट मैच जीतने की उम्मीदों के साथ कोलकाता पहुंची श्रीलंका की टीम इस कड़ी सीरीज की शुरूआत शनिवार से बोर्ड प्रसिडेंट इलेवन के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच से करेगी.

बीसीसीआई ने यब बी साफ किया है कि टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है. पहले उनका नाम दो टेस्ट मैच के लिए जारी टीम में था लेकिन अब फैसले में बदलाव करते हुए उन्हें आराम देने का फैसला किया गया है.

श्रीलंका 2009 के बाद भारत में पहला टेस्ट मैच खेलेगा. उसका भारतीय सरजमीं पर बहुत खराब रिकॉर्ड रहा है. उसने अब तक भारत में जो 17 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से दस में उसे हार मिली है और बाकी सात मैच ड्रॉ रहे हैं.

कप्तान दिनेश चांडीमल के लिए यह बहुत मुश्किल काम होगा. वह भारतीय सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच भी खेलेंगे. वह एंजेलो मैथ्यूज और रंगना हेराथ के अनुभव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे जो सात साल पहले 0-2 से टेस्ट सीरीज हारने वाली टीम का हिस्सा थे.

अपनी सरजमीं पर भारत के हाथों तीनों प्रारूप में 0-9 से करारी शिकस्त झेली थी श्रीलंका ने.  टीम उसके लगभग दो महीने के बाद  पहुंची है लेकिन इस बीच उसने पिछले महीने पाकिस्तान को यूएई में 2-0 से हराया जिससे निश्चित तौर पर उसका मनोबल बढ़ा होगा.

श्रीलंका की टीम इस दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. दौरे का समापन 24 दिसंबर को मुंबई में होगा.

चांडीमल और उनकी टीम को तीसरी श्रेणी के बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ अच्छी शुरूआत की उम्मीद होगी. संजू सैमसन इस मैच में बोर्ड प्रसिडेंट इलेवन की अगुवाई करेंगे. मैच जाधवपुर यूनिवर्सिटी मैदान पर खेला जाएगा जहां की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार मानी जाती है.

बोर्ड ने रणजी ट्राफी को महत्व देते हुए इस मैच के लिए तीसरे दर्जे की टीम का चयन किया है. टीम में मुख्य रूप से हैदराबाद, केरल, मध्यप्रदेश और पंजाब के खिलाड़ी शामिल हैं जो घरेलू टूर्नामेंट के पांचवें चरण में नहीं खेल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi