S M L

बीसीसीआई से मुकदमा हारने के बाद अब PSL में भारतीय क्रिकेटर्स को खिलाना चाहता है पीसीबी

गुरुवार से IPL की तर्ज पर शुरू हुई पाकिस्तान सुपर लीग के नए सीजन का होगा आगाज

Updated On: Feb 14, 2019 11:30 AM IST

FP Staff

0
बीसीसीआई से मुकदमा हारने के बाद अब PSL में भारतीय क्रिकेटर्स को खिलाना चाहता है पीसीबी

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से क्रिकेट की बाइलेटरल सीरीज बंद है. दोनों देशों के बीच राजनैतिक तनाव के चलते क्रिकेट टीमों एक दूसरे देशों का दौरा तो करती ही नहीं हैं साथ बीसीसीआई (BCCI)  तो किसी तीसरे देश में भी पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं  खेलती है. आईसीसी ( ICC)  या एसीसी के टूर्नामेंट्स के अलावा साल 2013 के बाद से दोनों टीमें एक दूसरे के आमने-सामने नहीं हुई हैं.

दोनों देशों के बोर्ड्स के बीच इस मसले को लेकर आईसीसी के पंचाट में मुकदमेबाजी भी हो चुकी है जिसके पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी हार भी चुका है लेकिन इसके बावजूद पीसीबी के चेयरमेन एहसान मनि उम्मीद पाले बैठे हैं कि भारत, पाकिस्तान की टी20 लीग यानी पीएसएल ( PSL) में अपने खिलाड़ियो को खेलने भेज दे.

गुरुवार को पीएसएल के नए सीजन का आगाज हो रहा है इस मोके पर समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रैस को दिए इंटरव्यू में पीसीबी के चेयरमेन ने कहा है कि जिस तरह से आईपीएल में दुनिया भर के खिलाड़ी भारत खेलने जाते हैं ठीक उसी तरह बीसीसीआई को भी अपने खिलाड़ी पीएसएल खेलने के लिए भेजने चाहिए.

उनका कहना, ‘ छह टीमों के इस टूर्नामेंट 45 विदेशी खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. मेरी तमन्ना है कि भारतीय खिलाड़ी इसमें खेलने आएं लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. आईपीएल में खेलने के लिए तमाम विदेशी खिलाड़ी भारत जाते हैं. बीसीसीआई को भी इसकी इजाजत देनी चाहिए.’

बहरहाल लगता नहीं कि एहसान मनि की यह तमन्ना हाल फिलहाल में पूरी होगी क्योंकि भारत पाकिस्तान के तनाव के साथ साथ बीसीसीआई की नीति भी है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल के अलावा किसी भी दूसरे देश की लीग में नहीं खेल सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi