विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: वॉर्म-अप मैच में जीता भारत, डकवर्थ लुइस से हुआ फैसला

बारिश की वजह से मैच पूरा नहीं हो सका और फिर फैसला डकवर्थ लुइस नियम से हुआ

FP Staff Updated On: May 29, 2017 04:19 PM IST

0
चैंपियंस ट्रॉफी 2017: वॉर्म-अप मैच में जीता भारत, डकवर्थ लुइस से हुआ फैसला

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है. पहले वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 45 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने भारत को 190 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में टीम इंडिया ने 26 ओवर में 3 विकेट खोकर 126 रन बनाए लेकिन इस बीच बारिश के चलते खेल रुक गया. आखिर में मैच का फैसला डकवर्थ लुइस नियम से हुआ जिसमें टीम इंडिया को विजेता घोषित कर दिया गया.

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए उन्होंने 55 गेंद में नाबाद 52 रनों की पारी खेली. शिखर धवन ने भी 59 गेंद में 40 रनों की पारी खेली. धोनी ने नाबाद 17 रन बनाए.

टीम इंडिया की गेंदबाजी रही शानदार

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले वॉर्मअप मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को सिर्फ 189 रनों पर समेट दिया. टीम इंडिया के मोहम्मद शमी-भुवनेश्वर कुमार ने 3-3, रविंद्र जडेजा ने 2 और आर अश्विन,उमेश यादव ने 1-1 विकेट झटका. न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंकी ने अच्छा प्रदर्शन किया. रॉन्की ने 63 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली. जिमी नीशम ने नाबाद 46 रन बनाए. न्यूजीलैंड के बाकी बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे.

टीम इंडिया अपना दूसरा और आखिरी वॉर्मअप मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. ये मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल में ही 30 मई को खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून को खेलेगी

रोहित शर्मा टीम से नहीं जुड़े

रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों के चलते टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड नहीं पहुंचे. दरअसल रोहित शर्मा को एक शादी में शामिल होना था जिसके लिए उन्होंने बीसीसीआई से थोड़ी देर से इंग्लैंड पहुंचने की इजाजत मांगी. खबर है कि रोहित शर्मा रविवार शाम तक टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे. टीम इंडिया को अगला वॉर्म-अप मैच बांग्लादेश के खिलाफ 30 मई को खेलना है. दो वॉर्म-अप मुकाबले के बाद टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून को बर्मिंघम में खेलेगी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi