विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत- न्यूजीलैंड, पहला टी20 मैच : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

आशीष नेहरा की वजह से भुवी और बुमराह में से कोई एक बैठेगा बाहर

Lakshay Sharma Updated On: Oct 31, 2017 04:15 PM IST

0
भारत- न्यूजीलैंड, पहला टी20 मैच : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हराने के बाद टीम इंडिया की नजरें टी20 सीरीज जीतने पर भी होगी. वैसे भी भारतीय टीम के लिए ये सीरीज महत्वपूर्ण इसलिए भी है क्योंकि भारत ने कभी भी न्यूजीलैंड को टी20 मैच में शिकस्त नहीं दी है.

ऐसे में निगाहें अब इस बात पर होगी कि सीरीज के पहले मुकाबले में कप्तान कोहली किस प्लेइंग इलेवन के साथ मुकाबले में उतरेंगे. विराट कोहली टीम के विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ छेड़छाड़ नहीं करते हैं.

पहले टी20 मैच में भारतीय टीम में ज्यादा बदलाव तो नहीं दिखेंगे, लेकिन नेहरा का ये आखिरी इंटरनेशनल मैच है इसलिए उनका खेलना तो तय है. अब पहले बल्लेबाजी की बात कर लेते हैं.

ऐसे में बार अगर बल्लेबाजी डिपार्टमेंट की करें तो बस दो जगह ही ऐसी दिख रही हैं जहां बदलाव की गुंजाइश है. रोहित-शिखर की सलामी जोड़ी के साथ तो कप्तान कोहली छेड़छाड़ नहीं करेंगे और यही स्थिति केदार जाधव और हार्दिक पांड्या की पोजीशन के साथ है. अब देखना होगा कि कोहली मनीष पांडे या केएल राहुल में से किसी जगह देते हैं, वैसे राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर रहे थे, वहीं पांडे ने ठीक ठाक रन बनाए थे.

वहीं बल्लेबाजी क्रम में गहराई लाने के लिए अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी ज सकती है. अक्षर की जगह बनाने के लिए कोहली चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को बाहर बिठा सकते हैं. हालांकि ये दिलचस्प होगा कि नेहरा अगर टीम में खेलेंगे तो भुवी और बुमराह में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ेगा. भुवी ने कीवी टीम के खिलाफ तीसरे वनडे में 92 रन दिए थे इसलिए बुमराह कोहली की पहली पसंद बन सकते हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi