S M L

सुल्तान जोहोर कप हॉकी: फाइनल में ब्रिटेन को मात देने में नाकाम रहा भारत, सिल्वर से करना पड़ा संतोष

भारतीय टीम ने हालांकि अपने पिछले प्रदर्शन में सुधार किया पिछली बार भारत ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था

Updated On: Oct 14, 2018 02:01 PM IST

FP Staff

0
सुल्तान जोहोर कप हॉकी: फाइनल में ब्रिटेन को मात देने में नाकाम रहा भारत, सिल्वर से करना पड़ा संतोष

लगातार अच्छा प्रदर्शन करके फाइनल में पहुंची भारतीय जूनियर पुरूष टीम को सुल्तान जोहोर कप अंडर-18 हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. ब्रिटेन ने भारत को 3-2 से हरा दिया और भारत को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. भारत पिछली बार भारत को टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुआ था. ब्रिटेन ने भी अपना मेडल का रंग बदला, पिछली बार ब्रिटेन ने सिल्वर मेडल हासिल किया था.

भारतीय टीम ने हालांकि अपने पिछले प्रदर्शन में सुधार किया जब उसने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. ब्रिटेन की टीम पिछले सत्र में इस टूर्नामेंट की उप विजेता थी. फाइनल मैच का नतीजा भी दोनों टीमों के शुक्रवार को हुए आखिरी लीग मैच की तरह ही रहा. इस मैच में भी ब्रिटेन ने भारत को इसी अंतर से हराया था. भारतीय खिलाड़ियों ने फाइनल के शुरुआती क्षणों में ही पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया. विष्णुकांत सिंह ने चौथे मिनट में रिबाउंड पर गोलकर भारत का खाता खोला. टीम हालांकि इस बढ़त को ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रख सकी और सातवें मिनट में डेनियल वेस्ट ने ब्रिटेन मैदानी गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया.

दूसरे क्वार्टर में भी खेल बराबरी का रहा जहां दोनों टीमों ने एक समान दमखम दिखाया और एक दूसरे को कड़ी चुनौती दी लेकिन किसी को भी गोल करने का मौका नहीं मिला. ब्रिटेन की टीम तीसरे क्वार्टर में अपने खेल का स्तर ऊंचा किया. जेम्स ओएटेस के 39वें और 43वें मिनट में किए गए दो गोल ने खेल का रूख बदल दिया. इस क्वार्टर में ब्रिटेन ने अपनी बढ़त 3-1 कर ली. भारतीय टीम ने चौथे क्वार्टर में वापसी पूरी कोशिश की लेकिन टीम को सफलता 55वें मिनट में मिली जब अभिषेक के गोल से स्कोर 2-3 हो गया. इसके बाद हालांकि भारतीय टीम को गोल करने में सफलता नहीं मिली.

(एजेंसी इनपुट को साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi