विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

तो क्या विराट कोहली की मर्जी के बिना नहीं बन सकेगा कोई कोच !

कोच पर कोहली की पसंद को जानने के लिए वेस्टइंडीज पहुंचे बोर्ड के सीईओ

FP Staff Updated On: Jul 05, 2017 08:28 PM IST

0
तो क्या विराट कोहली की मर्जी के बिना नहीं बन सकेगा कोई कोच !

भारतीय टीम कोच पद से कुंबले के इस्तीफे के बाद नए इस पद से जुड़ी खबरें लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. और नए कोच को चुनने की प्रक्रिया में हर आने वाला दिन एक नई खबर लेकर आ रहा है. टीम इंडिया के कप्तान कोहली भले भारत से दूर वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज खेल रहे हों लेकिन नए कोच के चयन में उनकी भूमिका अहम होती जा रही है. अब ताजा खबर यह है कि टीम इंडिया का नया कोच कौन हो इस पर कोहली की पसंद जानने के लिए बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी वेस्टइंडीज पहुंच रहे हैं.

राहुल जौहरी जमैका के लिए रवाना हो चुके हैं. और बुधवार शाम को किंग्सटन में कोहली के साथ मिलकर इस मसले पर उनकी राय जानेंगे. बोर्ड के एक अधिकारी ने पीटीआई के साथ बातचीत में इस बात को कबूल किया कि क्रिकेट एडवायजरी कमेटी यानी सीएसी से सलाह करके ही जौहरी वेस्टइंडीज रवाना हुए हैं.

कोच के मसले पर कोहली की पसंद-नापंसद को लेकर बोर्ड की इतनी संजीदगी से कयास लगाया जा सकता है कि इस पद के लिए रवि शास्त्री का दावा कितना मजबूत है. शास्त्री के साथ कोहली की नजदीकियां किसी से छिपी नहीं हैं. शास्त्री के टीम डायरेक्टर रहने के दौरान ही कोहली को टेस्ट टीम की कप्तानी मिली थी. और शास्त्री ने पिछले दिनों कोच के पद के लिए औपचारिक तौर पर आवेदन कर भी दिया है.

ऐसे में सवाल है कि अगर कोहली की पसंद से ही कोच को चुना जाना है तो फिर सौरव ,सचिन और वीवीएस लक्ष्मण की कमेटी यानी सीएसी की क्या भूमिका बच जाती है, जिसे कोच चुनने की औपचारिक जिम्मेदारी भी बोर्ड ने ही सौंपी है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi