S M L

टेस्ट टीम में अपनी जगह खोने का 'गब्बर' को मलाल तो है लेकिन...

टेस्ट टीम के गम को भुलाकर 2019 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटे हैं शिखर धवन

Updated On: Nov 28, 2018 12:50 PM IST

FP Staff

0
टेस्ट टीम में अपनी जगह खोने का 'गब्बर' को मलाल तो है लेकिन...

हाल के दिनों में भारत की टेस्ट टीम में जिस बड़े खिलाड़ी का पत्ता साफ हुआ है वह हैं शिखर धवन. वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उन्हे टेस्ट टीम से बाहर रखा गया और उनके स्थान पर युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जगह दी गई है. यह माना जा रहा है कि टेस्ट क्रिकेट से अब धवन की विदाई हो चुकी है.

खराब दौर से गुजरने के बाद टी20 सीरीज में फॉर्म में लौटे शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने से शुरू में दुखी थे लेकिन अब वह आगे बढ़ गए हैं.

हाल में संपन्न टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुने गए धवन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, ‘हां, मैं थोड़ा दुखी था लेकिन मैं आगे बढ़ गया हूं और मानसिक रूप से अच्छी स्थिति में हूं. मैं सकारात्मक हूं. मैं अपने खेल का लुत्फ उठा रहा हूं. मुझे थोड़ा ब्रेक मिला है और मैं अपनी ट्रेनिंग का लुत्फ उठाउंगा और स्वयं को और अधिक फिट बनाने की कोशिश करूंगा. मैं खुश हूं और जब मैं खुश होता हूं तो चीजें मेरे लिए अच्छी होती हैं.’

दिल्ली के इस सलामी बल्लेबाज को उम्मीद है कि भारत छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रही चार टेस्ट की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगा.

विश्व कप में अब भी छह महीने का समय बचा है लेकिन 115 वनडेमैच खेलने वाले इस अनुभवी खिलाड़ी की नजरें इस दौरान की प्रक्रिया पर टिकी हैं. आत्मविश्वास से भरे धवन ने कहा, ‘मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा. मेरा प्रक्रिया पर बड़ा विश्वास है और जब मैं इसे सही रखता हूं तो बाकी चीजें अपने आप सही हो जाती हैं। बेशक हम विश्व कप लेकर स्वदेश जाना चाहते हैं.’

धवन का इंग्लैंड में सीमित ओवरों के क्रिकेट में रिकार्ड काफी अच्छा है और यही कारण है कि वह वहां अपनी सफलता को लेकर आश्वस्त हैं.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi