S M L

India in Australia: टीम इंडिया को बड़ा झटका, एडीलेड टेस्ट से बाहर हुए पृथ्वी शॉ

प्रैक्टिस मुकाबले के दौरान युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का टखन मुड़ा, कराहते हुए गए मैदान से वापस

Updated On: Nov 30, 2018 11:04 AM IST

FP Staff

0
India in Australia:  टीम इंडिया को बड़ा झटका, एडीलेड टेस्ट से बाहर हुए पृथ्वी शॉ

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज का आगाज होने से पहले ही भारत तो एक झटका लगा है जो बड़े झटके में तब्दील हो सकता है. भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ प्रैक्टिस मुकाबले के दौरान घायल हो गए हैं. सिडनी में खेले जा रहे इस मुताबले ते तीसरे दिन शॉ का टखना मुड़ने के चलते उन्हें यह चोट लगी है.

 

यह चोट इतनी गंभीर है कि शॉ अब एडीलेड टेस्ट से बाहर हो गए हैं. शॉ के बाएं पैर के पंजे के स्कैन से खुलासा हुआ है कि उसमें लेटरल  लिगामेंट  इंजरी है. शॉ को अब जल्द से जल्द फिट होन के लिए जोरदार रिहैब की जरूरत है.

prithvi shaw 2

प्रैक्टिस मैच के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के सलामी बल्लेबाज मैक्स ब्रंट को डीप मिड विकेट पर बाइंड्री लाइन के पास कैच करने के बाद पृथ्वी अपना संतुलन बना कर नहीं रख सके और गिर पड़े. दर्द से कराहते पृथ्वी अपने बाएं पैर को जमीन पर रख भी नहीं पा रहे थे. टीम इंडिया के कोच पैट्रिक फरहार्ट तुरंत मैदान में पहुंच कर पृथ्वी को ड्रैंसिंग रूम में लेकर गए.

पृथ्वी की चोट अगर गंभीर हुई तो यह भारतीय टीम के लिए इस दौरे पर अब तक की सबसे बुरी खबर साबित होगी. 6 दिसंबर से शुरू हो रहे एडीलेड टेस्ट से तो वह बाहर हो ही गए है लेकिन अगर यह चोट लंबी खिंची तो यह  भारत की प्लानिंग को काफी प्रभावित कर सकती है.

इस प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन कोच संजय बांगड़ ने संकेत दिए थे कि प्लेइंग इलेवन में मुरली विजय और केएल राहुल में से एक को ही मौका मिलेगा. लेकिन अब यह तय है  कि पहले टेस्ट में इन दोनों सलामी बल्लेबाजों को मौका तो मिलेगा ही साथ ही बैकअप ओपनर के तौर पर मयंक अग्रवाल या फिर शिखर धवन को बुलावा भेजा जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi