S M L

India In Australia: 'अगर भारत अब नहीं जीता तो ऑस्ट्रेलिया में कभी नहीं जीत पाएगा'

दिग्गज कंगारू खिलाड़ी रहे डीन जोंस की राय, भारत के पास सीरीज जीतने का इससे बड़ा मौका कभी नहीं होगा

Updated On: Nov 30, 2018 01:17 PM IST

FP Staff

0
India In Australia: 'अगर भारत अब नहीं जीता तो ऑस्ट्रेलिया में कभी नहीं जीत पाएगा'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस को नहीं लगता कि उनकी मौजूदा टीम आगामी टेस्ट सीरीज में भारत को हरा सकेगी और उन्होंने मेजबान को भारतीय कप्तान विराट कोहली को ‘उकसाने’ से बचने की भी सलाह दी.

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बिना ऑस्ट्रेलियाई टीम उतनी मजबूत नहीं लग रही जिससे भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है.

जोंस ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से कहा ,‘ भारत अगर यह सीरीज नहीं जीत सका तो ऑस्ट्रेलिया में कभी नहीं जीत पाएगा. भारत हर प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया से मीलों आगे हैं लेकिन क्या उन्हें यह भरोसा है और क्या उनके तेज गेंदबाज अपेक्षाओं पर खरे उतर सकेंगे.’ जोंस ने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारत 2 - 0 या 3- 0 से जीतेगा क्योंकि मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया एक भी टेस्ट जीत सकेगा.’ उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हराना काफी कठिन है. लेकिन इस टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं है जो ऑस्ट्रेलिया के रनों का 40 प्रतिशत बनाते हैं. उनकी जगह कौन लेगा.’

गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया का मैदान पर बर्ताव सुर्खियों में है. ऑस्ट्रेलियाई आक्रामकता से समझौता करने के लिये टीम की आलोचना हो रही है लेकिन जोंस ने कहा कि कोहली से छींटाकशी से टीम को बचना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi