S M L

India in Australia: एडिलेड में मिली हार के बाद अब पर्थ का दम ठोक रहे हैं पोंटिंग

पर्थ में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 14-18 दिसंबर को खेला जाएगा

Updated On: Dec 11, 2018 04:14 PM IST

FP Staff

0
India in Australia:  एडिलेड में मिली हार के बाद अब पर्थ का दम ठोक रहे हैं पोंटिंग

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बयानबाजी करके माइंड गेम खेलने का जिम्मा पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने उठाया हुआ है. एडिलेड टेस्ट से पहले भारत की हार की भविष्यवाणी करने वाले पोटिंग अब एडिलेड हार के बाद पर्थ के नाम पर टीम इंडिया को डराने की कोशिश कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया भले ही पहले टेस्ट मैच में हार गया लेकिन पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि पर्थ में शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम का पलड़ा भारत पर भारी रहेगा.

भारत ने एडिलेड में पहले टेस्ट मैच में 31 रन से जीत दर्ज करके चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई यह पहला अवसर है जबकि भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहला टेस्ट मैच जीता.

पोंटिंग का मानना है कि पर्थ की नई पिच ऑस्ट्रेलियाई टीम के अनुकूल है.

उन्होंने क्रिकेट.काम.एयू से कहा, ‘मुझे लगता है कि पर्थ की पिच भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में हमारे खिलाड़ियों को अधिक रास आएगी लेकिन आस्ट्रेलियाई टीम को जल्द से जल्द वापसी करनी होगी.’

पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को अपनी कमजोरियों से जल्द से जल्द निजात पानी होगी और पहले टेस्ट मैच की गलतियों से सबक लेना होगा।

इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘उन्होंने इस सप्ताह खराब प्रदर्शन किया और हार गए. इसका मतलब यह नहीं है कि भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन वे पूरी तरह से सक्षम हैं.’

पोंटिंग ने कहा कि आस्ट्रेलिया को इस पर कड़ी प्रतिक्रिया नहीं करनी चाहिए और दूसरे टेस्ट मैच में भी इसी एकादश के साथ उतरना चाहिए.

(इनपुट-भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi