S M L

टी-20 टीमों की रैंकिंग में चौथे नंबर पर फिसला भारत

रैंकिंग में न्यूजीलैंड टॉप पर, दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका

IANS Updated On: May 02, 2017 04:45 PM IST

0
टी-20 टीमों की रैंकिंग में चौथे नंबर पर फिसला भारत

भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम मंगलवार को जारी हुई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टी-20 टीमों की रैंकिंग में फिसलकर चौथे स्थान पर पहुंच गया है. इस सूची में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के पास 118 अंक हैं. वह तीसरे स्थान पर शामिल पाकिस्तान से तीन अंक पीछे है.

इस सूची में 125 अंकों के साथ न्यूजीलैंड की टीम शीर्ष पर है. वहीं इंग्लैंड 121 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका इस सूची में दो स्थान पर फिसलते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. वह छठे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से एक अंक ऊपर है.

बांग्लादेश चार अंकों की बढ़त हासिल करने के साथ ही इस सूची में 78 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है, वहीं जिम्बाब्वे 12वें स्थान पर हैं. इसके अलावा, अफगानिस्तान ने भी सकारात्मक बढ़त हासिल की है. टीम ने छह अंकों की बढ़त लेते हुए कुल 90 अंकों के साथ नौवें स्थान पर जगह बनाई.

नेदरलैंड्स को नुकसान झेलना पड़ा है. टीम नौ अंकों का नुकसान झेलते हुए 14वें स्थान पर पहुंच गई है. इस सूची में शीर्ष-10 स्थान पर काबिज टीमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी विश्व टी-20 टूर्नामेंट-2020 के लिए क्वालिफाई करेंगी, वहीं बाकी की आठ टीमों को आईसीसी विश्व टी-20 क्वालिफायर-2019 में मुख्य प्रतियोगिता में क्वालिफाई करने के लिए दूसरा अवसर मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi