S M L

हेड कोच रवि शास्त्री की सलाह पर हुआ डे-नाइट टेस्ट ना खेलने का फैसला

सीओए के मुखिया विनोद राय ने लिया फैसला, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट नहीं खेलेगी टीम इंडिया

Updated On: May 04, 2018 09:31 AM IST

FP Staff

0
हेड कोच रवि शास्त्री की सलाह पर हुआ डे-नाइट टेस्ट ना खेलने का फैसला

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भले ही भारत के ऊपर डे-नाइट टेस्ट खेलने का दबाव बना रहा हो लेकिन वास्तविकता यह है कि टीम इंडिया अगले 12-18 महीने तक ऐसा कोई भी प्रयोग करने के मूड में नही है. बोर्ड को चलाने के लिए बनाई गई सुप्रीम कोर्ट की प्रशासकों की कमेटी यानी सीओए ने इस बाबत फैसला ले लिया है और बोर्ड के सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी को कहा गया है कि वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस फैसले से अवगत करा दें.

समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक 30 अप्रैल को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने बोर्ड को ईमेल लिख कर इस साल के अंत में होने वाले टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले टेस्ट यानी एडीलेड टेस्ट को डे-नाइट टेस्ट में बदलने की बात कही गई थी. इसके बाद ही सीओए के मुखिया विनोद राय ने अमिताभ चौधरी को ईमेल लिखकर इससे इनकार कर दिया.

खबर के मुकाबिक राय ने लिखा है कि इस सिलसिले में उन्होंने टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री से मिलकर उनकी और टीम की राय जानी थी. शास्त्री का कहना था कि टीम इंडिया के खिलाड़ी डे-नाइट टेस्ट खेलने के खिलाफ नहीं हैं लेकिन इसके लिए उन्हें तैयार होने  के लिए काफी वक्त की दरकार है जो 12 से 18 महीने तक हो सकता है.

बीसीसीआई के अधिकारी इससे पहले वेस्टइंडीज के भारत दौरे पर एक डे-नाइट टेस्ट कराना चाहते थे लेकिन शास्त्री की इस राय और सीओए के इस फैसला के बाद उसकी गुंजाइश भी खत्म हो गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi