S M L

टीम इंडिया के खिलाफ मिली नाकामी से पकड़ में आईं गलतियां- मार्टिन गप्टिल

बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दो शतक जड़कर गप्टिल ने अपनी टीम को दिलाई सीरीज में अजेय बढ़त

Updated On: Feb 16, 2019 04:42 PM IST

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi

0
टीम इंडिया के खिलाफ मिली नाकामी से पकड़ में आईं गलतियां- मार्टिन गप्टिल

हल ही में जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज के के बाद वनडे सीरीज में भी मात देकर न्यूजीलैंड का रुख किया था तब माना जा रहा था कि भारत के लिए कीवी टीम को हराना आसाम काम नही होगा. आईसीसी की रैंकिंग मे टीम इंडिया अगर दूसरी पोजिशन पर थी तो न्यूजीलैंड की टीम तीसरे पायदान पर था.

इस सीरीज को टीम ना सिर्फ जीता बल्कि 4-1 के बड़े अंतर से इस पर अपनी मोहर लगाई. न्यूजीलैंड की हाल में उसके बल्लेबाजों की नाकामी की बड़ी भूमिका थी और उन्हीं में से एक है सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल. भारत के खिलाफ फ्ल़ॉप रहने के बाद गप्टिल ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज मे जोरदार वापसी करते हुए लगातार दो शतक जड़कर अपनी टीम को तीन वनडे मुकाबलों की सरीज में 2-09 की अजेय बढ़त दिलाई है.

इस बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद गप्टिल का मानना है कि भारत के खिलाफ हुई सीरीज ने उन्हें अपनी गलतियों को परखने और उन्हें सुधारने का मौका दिया. गप्टिल ने दूसरे वनडे में 88 गेदों पर 14 चौके और चार छक्कों के साथ 118 रन की  जोरदार पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

मैच के बाद उनका कहना था कि भारत के खिलाफ सीरीज के की नाकामी के बाद उन्होंने अपनी पारियों के वीडियो देखे और अपनी कमियों में सुधार करने की कोशिश की. यह कोशिश बांग्लादेश के खिलाफ कामयाब रही. गप्टिल के अब वनडे इंटरनेशनल में 16 शतक हो गए हैं और उन्होंने नैथन एस्टल की बराबरी कर ली है. उनसे आगे बस रॉस टेलर ही हैं जिनके नाम 20 शतक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi