S M L

महिला क्रिकेट: भारत की दक्षिण अफ्रीका पर धमाकेदार जीत

कप्तान मिताली और मोना ने खेलीं शानदार पारियां

Updated On: Feb 15, 2017 06:07 PM IST

IANS

0
महिला क्रिकेट: भारत की दक्षिण अफ्रीका पर धमाकेदार जीत

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप क्वालिफायर में दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराया. कोलंबो में चल रहे टूर्नामेंट में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 206 रनों का लक्ष्य रखा. दक्षिण अफ्रीका की टीम इसे हासिल नहीं कर पाई और 156 पर सिमट गई.

भारतीय टीम ने मोना मेशराम (55) और कप्तान मिताली राज (64) की अर्धशतकीय पारी की मदद से आठ विकेट पर 205 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए मारियान कैप और अयाबोंगा खाका ने दो-दो विकेट हासिल किए. इसके अलावा, शबनम इस्माइल और डेन वान नीकर्क को एक-एक सफलता हासिल हुई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के लिए तृषा चेट्टी ने सबसे अधिक 52 रन बनाए. इनके अलावा, कोई भी बल्लेबाज अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिक पाई.

भारत के लिए शिखा पांडे ने सबसे अधिक चार विकेट चटकाए. एकता बिष्ट ने तीन विकेट लिए. इसके अलावा, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक-एक सफलता हासिल की.

भारतीय टीम की कप्तान मिताली को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. भारतीय टीम ने इस जीत के साथ अपने खाते में दो अंक जोड़ लिए हैं. विश्व कप क्वालिफायर में खेले गए एक अन्य मैच में बांग्लादेश ने आयरलैंड को सात विकेट से हराया, वहीं श्रीलंका ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया. भारत का अगला मैच 17 फरवरी को बांग्लादेश से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi