S M L

ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप: पाकिस्तान को हराकर भारत बना चैंपियन

लगातार दूसरी बार भारत ने जीता टी 20 वर्ल्ड कप का खिताब

Updated On: Feb 12, 2017 05:45 PM IST

FP Staff

0
ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप: पाकिस्तान को हराकर भारत बना चैंपियन

भारत ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर ब्लाइंड वर्ल्ड कप जीत लिया है. पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 197 रन बनाए थे. भारत ने 17.4 ओवर्स में एक विकेट खोकर लक्ष्य पा लिया. ओपनर प्रकाश जयरमैया 99 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने कभी अपना दबदबा कम नहीं होने दिया. पाकिस्तान टीम टूर्नामेंट में अजेय रही. भारत ने नौ में आठ मुकाबले जीते थे. उसे एकमात्र शिकस्त पाकिस्तान के ही हाथों झेलनी पड़ी थी. भारत ने सेमीफाइनल में श्रीलंका को दस विकेट से हराकर फाइनलम  जगह बनाई थी. दूसरी तरफ, पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 147 रन से हराया था.

 

पाकिस्तान ने फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 197 रन बनाए. बदर मुनीर ने 37 गेंदों में 57 रन बनाए. इसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल था. मोहम्मद जमील के साथ उन्होंने 58 रन जोड़े. जमील ने 15 गेंद में 24 रन बनाए. भारत के लिए केतन पटेल और जफर इकबाल ने दो-दो विकेट लिए.

जवाब में भारत के लिए अजय कुमार रेड्डी और प्रकाश जयरमैया ने पारी शुरू की. दोनों ने पांच ओवर में 54 और दस ओवर में 109 रन जोड़ दिए. रेड्डी 43 रन बनाकर रन आउट हुए. इसके बाद केतन पटेल 26 पर रिटायर्ड हर्ट हुए. वेंकटेश और जयरमैया ने टीम को जीत तक पहुंचा दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi