विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दूसरे टी20 मुकाबले में जीरो पर आउट होकर कोहली ने बनाया यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

47 पारियों के बाद पहली बार जीरो पर आउट हुए कोहली, आईपीएल में बिना खाता खोले सात बार पैवेलियन लौट चुके हैं विराट

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 11:43 AM IST

0
दूसरे टी20 मुकाबले में जीरो पर आउट होकर कोहली ने बनाया यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ ने टीम इंडिया की बल्लेबाजी की कमर ऐसी तोड़ी कि टीम अंत तक उबर ही नहीं पाई. उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 4 विकेट लिए. इन चार विकेट्स में सबसे सनसनीखेज विकेट विराट कोहली का रहा.

वह बिना खाता खोले दूसरी बॉल पर ही आउट हो गए. इंटरनेशनल क्रिकेट में टी-20 में ये पहला मौका था जब विराट कोहली बिना खाता खोले लौटे. इस तरह से इस मैच में उन्होंने शून्य पर आउट होकर और भी रिकॉर्ड बना दिए.

विराट ने अब तक टी20 करियर में कुल 52 मैच खेले हैं. इस मैच से पहले कोहली ने लगातार 47 मैचों में बल्लेबाजी की, लेकिन वह कभी बिना खाता खोले आउट नहीं हुए. वह 48वें मैच में जीरो पर आउट हुए. इस तरह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जो इतनी पारी खेलने के बाद पहली बार जीरो पर आउट हुए. उनसे पहले ये रिकॉर्ड  पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक के नाम था.

मलिक ने टी 20 में लगातार 39 पारियां खेलीं  लेकिन जीरो पर आउट नहीं हुए. 40वीं पारी में मलिक जीरो पर आउट हुए थे. भारत की ओर से युवराज सिंह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. युवराज 39वीं पारी में जीरो पर आउट हुए थे.

विराट कोहली जीरो क्रिकेट में तो पहली बार ही जीरो पर आउट हुए हैं लेकिन आईपीएल में वह सात बार जीरो पर आउट हो गए हैं. ये सभी मुकाबले आईपीएल के अलग-अलग सीजन के है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए विराट कोहली सात बार खाता खोलने में नाकाम रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi