S M L

कोहली को सॉरी शब्द की स्पैलिंग भी नहीं आती!

क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने कोहली पर साधा निशाना

FP Staff Updated On: Mar 23, 2017 12:32 PM IST

0
कोहली को सॉरी शब्द की स्पैलिंग भी नहीं आती!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज अब आखिरी दौर में है. महज एक टेस्ट बाकी है. लेकिन जुबानी जंग जारी है. यहां तक कि अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी इसमें कूद गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेम्स सदरलैंड ने विराट को रवैये पर सवाल उठा दिया है. उन्होंने कहा- मुझे नहीं मालूम कि विराट सॉरी शब्द की स्पैलिंग जानते हैं. सदरलैंड से पूछा गया था कि क्या कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ से दूसरे टेस्ट के बाद सॉरी कहा था?

सदरलैंड ने ऑस्ट्रेलियाई रेडियो चैनल के क्रिकेट शो में कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस शब्द की स्पैलिंग भी उन्हें आती है. उन्होंने कहा, ‘इतने मुश्किल और संघर्ष भरी सीरीज के बाद मुझे उम्मीद है कि दोनों टीमें साथ आएंगी और थोड़ा हंसी-मजाक करेंगी.’

सदरलैंड ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि ये खिलाड़ी आईपीएल के दौरान साथ में वक्त बिताएंगे. मुझे नहीं पता कि धर्मशाला टेस्ट में कैसा व्यवहार होगा. लेकिन आईपीएल के दौरान तो खिलाड़ी हंसी-खुशी रहेगी ही.’

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का एक हिस्सा लगातार कोहली पर हमला बोल रहा है. हाल ही में उन्हें खेल जगत का डोनाल्ड ट्रंप कहा गया. कोहली ने बगैर शब्द का इस्तेमाल किए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ को बेईमान कहा था. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने डीआरएस मामले में ड्रेसिंग रूम से मदद मांगी थी. इस वजह से बड़ा विवाद खड़ा हुआ था.

सदरलैंड सहित ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट से जुड़े लोगों ने कोहली के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी. लेकिन इसके बाद बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच सुलह हो गई थी. इसके बावजूद दोनों टीमों के बीच मैदान और मैदान के बाहर लगातार छींटाकशी चल रही है. खासतौर पर इस छींटाकशी से विराट कोहली जुड़े रहे हैं. यह भी एक वजह है कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का ध्यान पूरी तरह उन पर है. उन पर निशाना साधा जा रहा है.

जेम्स सदरलैंड का बयान भी उसी से जुड़ा हुआ है. हालांकि उन्होंने सीधे-सीधे बहुत कुछ नहीं कहा. लेकिन ये कहना भी एक तरह का हमला है कि विराट को सॉरी की स्पैलिंग नहीं आती. दिलचस्प होगा विराट का रुख देखना, क्योंकि उन्हें हर हमले का जवाब देना हमेशा अच्छा लगता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi