S M L

महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले दिखा भारत की खिलाड़ियो का जलवा, ऑस्ट्रेलिया ए का किया क्लीन स्वीप

इंडिया ए ने ऑल्ट्रेलिया ए को आखिरी मुकाबले में 37 रन से मात देकर टी20 सीरीज 3-0 से जीती

Updated On: Oct 27, 2018 08:20 AM IST

FP Staff

0
महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले दिखा भारत की खिलाड़ियो का जलवा, ऑस्ट्रेलिया ए का किया क्लीन स्वीप
Loading...

अगले महीने से शुरू हो रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी ताकत का जोरदार मुजाहिरा किया है.

कप्तान हरमनप्रीत कौर (41) और युवा जेमिमा रोड्रिग्स (38) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद स्पिनर पूनम यादव की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ए महिला टीम ने तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ए को 37 रन से शिकस्त देकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है.

भारत ए ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 154 रन बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ए की पारी को 19.2 ओवर में 117 रन पर समेट दिया

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही. उसने 18 रन पर दो विकेट गंवा दिए. इसके बाद रोड्रिग्स और विकेटकीपर तानिया भाटिया (13) ने 52 रन की साझेदारी की.

रोड्रिग्स ने 29 गेंद की पारी में चार चौके लगाए. इसके बाद हरमनप्रीत एक छोर संभालते हुए तेजी से रन बनाने में सफल रही. उन्होंने 27 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए. आखिरी तीन ओवरों में दयालन हेमलता (12) और दीप्ति शर्मा (नाबाद 18) आठवें विकेट के 29 रन की साझेदारी कर स्कोर को 150 के पार पहुंचाया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ए की टीम कभी लय में नहीं आ पाई. पूनम के तीन विकेट के अलावा पूजा वस्त्रकार और अनुजा पाटिल को दो-दो सफलता मिली. दीप्ति और राधा यादव ने एक-एक खिलाड़ी को पवेलियन भेजा.

(इनपुट भाषा)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi