S M L

India A vs South Africa A : सिराज के 'चौके' से भारत ने साउथ अफ्रीका पर कसा शिकंजा

तीसरे दिन का खेल होने तक सिराज ने साउथ अफ्रीका के 99 रन पर चार विकेट झटक लिए

Updated On: Aug 06, 2018 08:40 PM IST

Bhasha

0
India A vs South Africa A : सिराज के 'चौके' से भारत ने साउथ अफ्रीका पर कसा शिकंजा

पहली पारी में 338 रन की विशाल बढ़त हासिल करने वाली भारत ए टीम ने सोमवार को यहां मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका ए के शीर्ष क्रम को झकझोर कर पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. भारत ए ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 584 रन बनाकर समाप्त घोषित की. पहली पारी में 246 रन बनाने वाले साउथ अफ्रीका ए टीम की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वह चार विकेट पर 99 रन बनाकर पारी की हार से बचने के लि संघर्ष कर रही थी, जिसके लिए उसे अब भी 239 रन की जरुरत है.

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में चारों विकेट तेज गेंदबाज सिराज ने लिए हैं. उन्होंने अब तक दस ओवर में 18 रन देकर चार विकेट हासिल किए हैं. नवदीप सैनी ने भी दबाव बनाए रखा और दस ओवर में केवल नौ रन दिए, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. सिराज ने साउथ अफ्रीकी टीम के पहले तीन विकेट तब निकाल दिए थे, जब स्कोर केवल छह रन था. इसके बाद जुबैर हमजा (नाबाद 46) और एस मुतुसामी (41) ने चौथे विकेट के लिए 86 रन जोड़े. स्टंप होने तक हमजा के साथ रूडी सेकेंड चार रन पर खेल रहे थे.

पहले ही ओवर में गंवाया मयंक का विकेट

इससे पहले भारत ए ने सुबह दो विकेट पर 411 रन से आगे बढ़ाई, लेकिन उसने पहले ओवर में ही मयंक अग्रवाल (220) का विकेट गंवा दिया, जिन्हें ब्यूरान हेंड्रिक्स (98 रन देकर तीन विकेट) ने एलबीडब्‍लू किया. मयंक अपने रविवार के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर पाए. कप्तान श्रेयस अय्यर (24) भी देर तक नहीं टिक पाए. हनुमा विहारी (54) और केएस भरत (64) ने पांचवें विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की. अक्षर पटेल 33 रन बनाकर नाबाद रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi