S M L

भारत ए बनाम न्यूजीलैंड ए, पांचवां वनडे: तीन विकेट से मैच जीतकर भारत ने 3-0 से जीती सीरीज

भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को पांच मैचों की अनौपचारिक सीरीज के आखिरी मैच में 103 गेंद शेष रहते तीन विकट से हराया

Updated On: Oct 15, 2017 05:19 PM IST

Bhasha

0
भारत ए बनाम न्यूजीलैंड ए, पांचवां वनडे: तीन विकेट से मैच जीतकर भारत ने 3-0 से जीती सीरीज

कर्ण शर्मा (नाबाद 38) और शारदुल ठाकुर(40) के बीच सातवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी के दम पर भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को पांच मैचों की अनौपचारिक सीरीज के आखिरी मैच में 103 गेंद शेष रहते तीन विकट से हराकर श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की.

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 44.2 ओवर में 173 रन पर ढेर हो गई. भारत ने इसके जवाब में 32.1 ओवर में सात विकेट पर 174 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर (39) और कप्तान हेनरी निकोल्स (42) के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का जमकर सामना नहीं कर पाया. कीवी पारी के 24वें ओवर में बासिल थंपी हैट्रिक लेने से चूक गए. ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर उन्होंने वर्कर और टॉम ब्लुंडेल (शून्य) के विकेट चटकाने के बाद पांचवीं गेंद पर टिम सेफर्ट(शून्य) को आउट कर न्यूजीलैंड का स्कोर छह विकेट पर 98 रन कर दिया

निकोल्स ने आठवें विकेट के लिए टोड एस्लट (22) के साथ 43 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया. थंपी के तीन विकेट के अलावा शहबाज नदीम और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट चटकाए. शर्मा और ठाकूर को एक-एक विकेट मिला.

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय की शुरुआत बेहद खराब रही. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत के 30 रन तक प्रशांत चोपड़ा, अंकित बावने, ऋषभ पंत और दीपक हुड्डा को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. अभिमन्यु ईश्वरन (49) ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उनका साथ देने के लिए आए बाबा अपराजित(18) ने स्कोर को 82 तक पहुंचाया. थोड़ी देर बाद लॉकी फर्ग्यूसन (24 रन पर तीन विकेट) ने ईश्वरन को भी आउट कर टीम को फिर से संकट में डाल दिया लेकिन शर्मा और ठाकुर की जोड़ी ने टीम को संकट से उबार जीत दिलाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi