S M L

IND A vs NZ A, 1st unofficial odi: विजय शंकर की बड़ी पारी ने भारत को दिलाई आसान जीत

भारत ए ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है

Updated On: Dec 07, 2018 06:52 PM IST

FP Staff

0
IND A vs NZ A, 1st unofficial odi: विजय शंकर की बड़ी पारी ने भारत को दिलाई आसान जीत

विजय शंकर और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ए ने शुक्रवार को पहले अनऑफिशियल वनडे मैच में न्यूजीलैंड ए को चार विकेट से हराया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड ने छह विकेट पर 308 रन बनाए और भारत के सामने 309 रन का लक्ष्‍य रखा, जिसे भारत ने छह गेंद शेष रहते 311 रन बनाकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

विजय शंकर ने खेली नाबाद बड़ी पारी

विजय शंकर ने 80 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 87 रन बनाए, जबकि अय्यर ने 54 रन की सधी पारी खेली. इन दोनों बल्‍लेबाजों के अलावा इशान किशन ने 47, कप्तान मनीष पांडे ने 42 और सलामी बल्लेबाज शुभमान गिल ने 37 रन का योगदान दिया. गिल ने मयंक अग्रवाल (24) के साथ पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई, जिसके बाद बाकी बल्लेबाजों ने इसका अच्छा फायदा उठाया.

बेकार गई नीशाम की पारी

इससे पहले न्यूजीलैंड ए की तरफ से तीन बल्लेबाजों जेम्स नीशाम (नाबाद 79), हामिश रदरफोर्ड (70) और टिम सीफर्ट (59) ने अर्धशतक जमाए.न्‍यूजीलैंड टीम में वापसी की कोशिश कर रहे नीशाम ने 48 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाए, लेकिन उनकी यह पारी भी टीम को जीत नहीं दिलाई. इनके अलावा वॉर्कर ने 35, युंग ने 32, एंडरसन और मैककोनिक ने 6 6 रन बनाए. सिद्धार्थ कौल ने 74 रन देकर दो विकेट लिए. खलील अहमद, नवदीप सैनी और गौथम को एक एक सफलता मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi