S M L

IND A vs NZ A, Unofficial test: विजय शंकर और गिल ने जड़े अर्धशतक, भारत ने पहली पारी में बनाए 323 रन

दिन का खेल समाप्‍त होने तक न्‍यूजीलैंड ए ने तीन विकेट के नुकसान पर 121 रन बना लिए हैं

Updated On: Dec 01, 2018 04:10 PM IST

FP Staff

0
IND A vs NZ A, Unofficial test: विजय शंकर और गिल ने जड़े अर्धशतक, भारत ने पहली पारी में बनाए 323 रन

विजय शंकर (71) और शुभमन गिल (62) की बेहतरीन पारी के दम पर भारत ए ने न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ तीसरे अनाधिकारिक टेस्‍ट मैच में पहली पारी में 323 रन बनाए. शंकर और गिल के अलावा ईश्‍वरन ने 56 रन और श्रीकर ने 47 रन की पारी खेली. दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक न्‍यूजीलैंड ए ने तीन विकेट पर 121 रन बना लिए है. टिक शिफर्ट (55) और रविंद्र पांच बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं.

शंकर और गिल ने की दिन की शुरुआत

दूसरे दिन के खेल की शुरुआत शुभमन गिल और शंकर ने भारतीय पारी को 248 से आगे बढ़ाते हुए किया. जहां शंकर 60 रन पर थे, वहीं गिल अपने अर्धशतक से तीन रन दूर थे. खेल शुरु होने के बाद कुछ देर बाद ही गिल ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. गिल ने रूप में भारत को 274 पर पांचवां झटका. इस झटके बाद भारत ने सिर्फ एक रन जोड़ा ही था कि शंकर भी पवेलियन लौट गए. शंकर का विकेट गिरने के बाद सिर्फ श्रीकर ही पारी को 300 के पार पहुंचा सके., लेकिन दूसरे छोर पर उन्‍हें साथ नहीं मिला. गौतम (1) और मोहम्‍मद सिराज (0) और गुरबानी (0) का विकेट भी जल्‍द ही गिर गया. श्रीकर ने इसके बाद कुछ अच्‍छे शॉट, लेकिन 323 रन पर ब्रेकवेल की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए और इसी के साथ भारत ए की पहली पारी भी 323 रन पर ऑल आउट हो गई.

सिराज ने दिए न्‍यूजीलैंड को शुरुआती झटके

न्‍यूजीलैंड ए ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 121 रन बना लिए हैं. मोहम्‍मद सिराज ने न्‍यूजीलैंड को जल्‍द ही दो बड़े झटके दे दिए थे. 18 रन पर वॉर्कर 8 के रूप में सिराज ने कीवी टीम को पहला झटका दिया और इसके बाद गौतम ने कप्‍तान यंग 17 को बोल्‍ड करके सबसे बड़ा झटका दिया. 50 रन पर दो विकेट गिरने के बाद शिफर्ट ने फिलिप्‍स के साथ मिलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया. धीरे धीरे मजबूम होती इस साझेदारी को सिराज ने तोड़ा. उन्‍होंने फिलिप्‍स (27) को बोल्‍ड किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi