S M L

भारत ए-इंग्लैंड, वॉर्म अप मैच: धोनी का धमाका

धोनी ने आखिरी ओवर में 23 सहित बनाए 68 नॉट आउट रन

Updated On: Jan 10, 2017 05:34 PM IST

FP Staff

0
भारत ए-इंग्लैंड, वॉर्म अप मैच: धोनी का धमाका

पहली गेंद... लेग स्टंप पर... स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का. दूसरी गेंद, शॉर्ट, ऑफ स्टंप के बाहर. इस बार चौका. तीसरी गेंद, बल्ले के ऊपरी किनारे से लगकर विकेट कीपर के ऊपर से चार रन. चौथी गेंद पर दो रन. पांचवीं गेंद... मिड विकेट के ऊपर से छक्का. आखिरी गेंद एक रन. ये वो  आखिरी ओवर था, जो धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में खेला. छह गेंद में 23 रन.

ब्रेबॉर्न स्टेडियम में भारत ए और इंग्लैंड के बीच यह महज कोई और वॉर्म-अप मैच नहीं था. मंगलवार का दिन था. वो भी मुंबई जैसे शहर में, जिसे सबसे व्यस्त माना जाता है. मुंबई में चर्चगेट जैसी जगह के करीब स्टेडियम. लेकिन ऐसा लग रहा था कि मुंबई इस दिन ब्रेबॉर्न स्टेडियम पहुंचना चाहता था.

जो लोग स्टेडियम के अंदर पहुंचे, उन्हें धोनी ने निराश नहीं किया. वैसे ही शॉट खेले, जिसके लिए धोनी को जाना जाता है. भारत ए के 304 रन में धोनी ने 68 रन का योगदान दिया. 40 गेंद की इस पारी में आठ चौके और दो छक्के थे. इसमें क्रिस वोक्स का आखिरी ओवर शामिल था, जिसमें धोनी ने 23 रन बनाए.

देश के सबसे कामयाब कप्तान को देश का सबसे कामयाब फिनिशर भी कहा जाता है. यहां धोनी पिछले कुछ समय से चूक रहे थे. लेकिन मुंबई का यह मंगलवार ऐसा था, जहां धोनी ने उसी फिनिशर को दिखाया, जिसे धोनी नाम के साथ जोड़ा जाता रहा है. यह अलग बात है कि इस बार उन्होंने फिनिशर का रोल भारत ए के लिए मैच की पहली पारी में निभाया, मैच के नतीजे में नहीं.

इसी तरह की पारी लोग देखने आए थे. सीसीआई के बाहर लंबी कतार थी. सबसे पहले ईस्ट स्टैंड भरा, फिर नॉर्थ. जैसे-जैसे दिन बढ़ा वेस्ट स्टैंड भी भर गया. मनदीप सिंह के रूप में पहला विकेट गिरा, तो दर्शकों के बीच से धोनी-धोनी की आवाजें आने लगीं. हालांकि धोनी उस समय क्रीज पर नहीं आए. जब वह आए, तो दर्शकों ने उनका जबरदस्त तरीके से स्वागत किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi