S M L

India A vs England Lions: रहाणे और विहारी का चला बल्ला, इंडिया ए की बड़ी जीत

इंग्लैंड लॉयन्स, के 138 रन से मात देकर भारत ने बनाई सीरीज मे 2-0 का बढ़त

Updated On: Jan 25, 2019 10:31 PM IST

Bhasha

0
India A vs England Lions: रहाणे और विहारी का चला बल्ला, इंडिया ए की बड़ी जीत

कप्तान अजिंक्य रहाणे (91), हनुमा विहारी (92) और श्रेयस अय्यर (65) के अर्धशतकों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ए ने दूसरे अनधिकृत वनडे मैच में शुक्रवार को यहां इंग्लैंड लॉयन्स (ए टीम) को 138 रन से शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 303 रन बनाने के बाद इंग्लैंड लायन्स की पारी को 37.4 ओवर में 165 रन पर समेट दिया.

भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह (07) पारी के पांचवें ओवर में आउट हो गए. इसके बाद रहाणे और विहारी ने दूसरे विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी. इस दौरान विहारी ज्यादा आक्रामक दिखे लेकिन दोनों बल्लेबाज शतक बनाने से चूक गए विहारी ने 83 गेंद की पारी में आठ चौके और चार छक्कों की मदद 92 रन की पारी खेली। रहाणे ने 117 गेंद की पारी में चार चौके और इतने ही छक्के लगाए.

विहारी के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे अय्यर ने भी आक्रामक खेल जारी रखा. उन्होंने 47 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए. इंग्लैंड के लिए जैक चैपल और लुईस ग्रेगरी ने दो-दो जबकि जैमी पोर्टर और विल जैक्स ने एक-एक विकेट लिया.

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी लॉयन्स की टीम शुरू से ही दबाव में आ गयी। सलामी बल्लेबाज एलेक्स डेविस (42) और ग्रेगरी (39) के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. मयंक मार्कंडेय सबसे सफल भारतीय गेंदबाज रहे. उन्होंने 8.4 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए. दीपक चाहर, सिद्धार्थ कौल और विहारी ने एक-एक बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi