S M L

England Lions vs India A: दूसरे मैच में फॉर्म में लौटे राहुल पर होगी नजरें

राहुल पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे थे और भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें भारत ए टीम से जोड़ दिया था

Updated On: Feb 12, 2019 07:32 PM IST

Bhasha

0
England Lions vs India A: दूसरे मैच में फॉर्म में लौटे राहुल पर होगी नजरें

फॉर्म में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल विश्व कप में रिजर्व ओपनर की जगह को ध्यान में रखकर भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ बुधवार से शुरू होने दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच में बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे.

राहुल पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे थे और भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें भारत ए टीम से जोड़ दिया था. उन्होंने लायन्स के खिलाफ पहले मैच में 89 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की तथा यहां अच्छी पारी खेलने पर वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए अपना दावा पेश कर सकते हैं जिसके लिए टीम का चयन 15 फरवरी को होगा. भारत ए ने वायनाड में ड्रा छूटे पहले टेस्ट मैच में दबदबा बनाया था. उस मैच में गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल ने दोहरा शतक जबकि विकेटकीपर कोना भरत ने शतक जमाया था.

ये भी पढ़ें- थाईलैंड से रिहा हुए फुटबॉलर हाकीम पहुंचे मेलबर्न, लोगों से कहा शुक्रिया

राहुल, पांचाल और भरत अपना यह प्रदर्शन दोहराने की कोशिश करेंगे जबकि अभिमन्यु ईश्वरन और अंकित बावने फॉर्म में वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे. भारतीय टीम से बाहर चल रहे करूण नायर भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का प्रयास करेंगे. भारत ए के गेंदबाजों ने पिछले मैच में लायन्स को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया था. तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने पांच विकेट लिए थे जबकि शार्दुल ठाकुर और अवेश खान भी अच्छी गेंदबाजी की थी.

Varun Aaron

भारतीय थिंक टैंक की हालांकि इस मैच में तेज गेंदबाज वरूण आरोन पर निगाहें टिकी रहेंगी क्योंकि भारतीय चयनकर्ताओं को तेज गेंदबाजों का मजबूत समूह तैयार करने के लिये अब भी कुछ अदद तेज गेंदबाजों की तलाश है. जहां तक इंग्लैंड लायन्स की बात है तो बेन डकेट और ओली पोप टेस्ट मैच खेले चुके हैं और वायनाड में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. उनसे टीम को फिर से अच्छी पारी की उम्मीद रहेगी. इसके अलावा कप्तान सैम बिलिंग्स भी फार्म में वापसी करना चाहेंगे.

ये भी पढ़ें- नाओमी ओसाका ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के 16 दिन बाद अलग हुईं कोच साशा बाइन से

लायन्स के गेंदबाजों को पहले मैच में कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ा था. यह देखना होगा कि बाएं हाथ के स्पिनर डैनी ब्रिग्स को फिर से मौका मिलता है या नहीं क्योंकि पहले मैच में वह नाकाम रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi