S M L

1st unofficial Test : बेन और सैम की पारियों से पहले दिन इंग्लैंड लायंस का मजबूत स्कोर

पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर 303 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया इंग्लैंड लायंस ने

Updated On: Feb 07, 2019 09:54 PM IST

FP Staff

0
1st unofficial Test : बेन और सैम की पारियों से पहले दिन इंग्लैंड लायंस का मजबूत स्कोर

बेन डकेट (80) और सैम हेन (61) की उम्दा पारियों के दम पर इंग्लैंड लायंस ने वायनाड (केरल) के कृष्णागिरी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर 303 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया. गुरुवार को स्टंप्स तक स्टीवन मुलाने 39 और विल जैक्स 40 रन बनाकर खेल रहे थे.

इंग्लैंड लायंस को शुरुआत तो अच्छी मिली थी, लेकिन उसका मध्यक्रम लड़खड़ा गया. मैक्स होल्डन (26) और डकेट ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े. सैनी ने 24वें ओवर में होल्डन को विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच कराके भारत ए को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद डकेट ने सैम हेन के साथ 44 रन की साझेदारी की. शार्दुल ठाकुर ने डकेट को शतक पूरा नहीं करने दिया और 130 के कुल स्कोर पर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. डकेट ने 118 गेंदों की पारी में 15 चौके लगाए.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ, 2nd T20 : कुंबले की सलाह, भारत को दो स्पिनरों के साथ न्यूजीलैंड पर करना चाहिए हमला

उनके बाद सैम विकेट पर डटे रहे. ओली पोप (8) ने रन तो ज्यादा नहीं बनाए लेकिन विकेट पर खड़े रहकर सैम का अच्छा साथ दिया. 162 के कुल स्कोर पर पोप आउट हुए. कप्तान सैम बिलिंग्स नौ रन ही बना सके और 201 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे. सैम की पारी का अंत जलज सक्सेना ने 238 के कुल स्कोर पर किया. उन्होंने अपनी पारी में 167 गेंदों में सामना किया और छह चौके लगाए.

ये भी पढ़ें- Irani Cup : विदर्भ के खिलाफ शेष भारत टीम की कप्तानी करेंगे अजिंक्य रहाणे

उसके बाद स्टीवन मुलाने और विल जैक्स ने इंग्लैंड लायंस को कोई और झटका नहीं लगने दिया. दोनों ने छठे विकेट के लिए 65 रन की अटूट साझेदारी करके भारत ए के गेंदबाजों को सफलता से दूर रखा. भारत की ओर से नवदीप सैनी ने 57 रन देकर दो विकेट चटकाए, जबकि शार्दुल ठाकुर, जलज सक्सेना और आवेश खान को एक-एक विकेट मिला.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi