S M L

भारतीय महिला 'ए' की नजरें ऑस्ट्रेलिया 'ए' का क्लीन स्वीप करने पर

टी-20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज जाने से पहले ऑस्ट्रेलिया ए का सूपड़ा साफ करके भारतीय टीम अपना मनोबल बढ़ाना चाहेगी

Updated On: Oct 25, 2018 04:45 PM IST

Bhasha

0
भारतीय महिला 'ए' की नजरें ऑस्ट्रेलिया 'ए'  का क्लीन स्वीप करने पर
Loading...

सीरीज पहले ही जीत चुकी भारत ए महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा 3-0 से जीत दर्ज करने का होगा. आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज जाने से पहले ऑस्ट्रेलिया ए का सूपड़ा साफ करके भारतीय टीम अपना मनोबल बढ़ाना चाहेगी.

इस मैच में जेमिमा रौड्रिगेज, अनुजा पाटिल, डी हेमलता के पास भी रन बनाकर फॉर्म हासिल करने का मौका रहेगा. पहले मैच में अर्धशतक जमाने वाली स्मृति मंधाना दूसरे मैच में नहीं चल सकीं जो दोबारा लय पाने की कोशिश में होंगी.

कप्तान हरमनप्रीत कौर और अनुभवी मिताली राज भी अपनी फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगी. सीरीज पहले ही अपनी झोली में डालने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन कुछ युवाओं को भी मौका दे सकता है.

दूसरे मैच में मिताली राज ने रिकॉर्ड शतक (105 रन*, 61 गेंद, 18 चौके और 1 छक्का) लगाया था. मिताली द्वारा बनाया गया 105 का स्कोर किसी भारतीय महिला खिलाड़ी का टी-20 मैचों में सर्वोच्च स्कोर भी है. मिताली ने स्मृति मंधाना का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने इस साल अगस्त में इंग्लैंड के घरेलू महिला टी-20 टूर्नामेंट में वेस्टर्न स्टॉर्म के लिए खेलते हुए लैंकशर थंडर के खिलाफ 61 गेंद में 102 रन बनाए थे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi