S M L

इंग्लैंड में इंडिया ए का जीत के साथ आगाज

श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और इशान किशन के अर्द्धशतकों की बदौलत ईसीबी इलेवन को दी 125 रन से बड़ी मात

Updated On: Jun 19, 2018 02:26 PM IST

FP Staff

0
इंग्लैंड में इंडिया ए का जीत के साथ आगाज

टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से पहले वहां पहुंची भारत की ए टीम ने जीत के साथ शुरुआत की है.  कप्तान श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और इशान किशन के अर्धशतकों की मदद से भारत ए ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) एकादश के खिलाफ 125 रन की धमाकेदार जीत के साथ ब्रिटेन के अपने दौरे की शानदार शुरुआत की है.

शॉ ने 61 गेंदों पर 70 रन, अय्यर ने 45 गेंदों पर 54 रन और किशन ने 46 गेंदों पर 50 रन बनाये जिससे भारत ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 328 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

इसके बाद भारतीय टीम ने ईसीबी एकादश को 36.5 ओवर में 203 रन पर ढेर कर दिया. दीपक चाहर ने गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. उन्होंने 48 रन देकर तीन विकेट लिए.

यह भारतीय टीम का इस दौरे का पहला मैच था इसके बाद वह 22 जून से 50 ओवरों की ट्राइंगुलर सीरीज में भाग लेगी जिसमें इंग्लैंड लॉयंस और वेस्टइंडीज ए भी शिरकत करेंगे.

भारत ए इसके अलावा जुलाई में वेस्टइंडीज ए और इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ अनधिकृत टेस्ट मैच भी खेलेगा। रविवार खेले गये मैच में ईसीबी ने पहले फील्डिंग का फैसला किया और इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने क्रीज पर पर्याप्त समय बिताया. मयंक अग्रवाल (चार) जल्दी आउट हो गए लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार शॉ अच्छी लय में थे. उन्होंने सात चौके और तीन छक्के लगाए.

(एजेंसी इनपुट के साथ

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi