S M L

अभ्यास मैच: बांग्लादेश के खिलाफ ड्रॉ मैच में भारत-ए का मजबूत प्रदर्शन

प्रियांक पांचाल, श्रेयस अय्यर और विजय शंकर के शतक

Updated On: Feb 06, 2017 07:23 PM IST

IANS

0
अभ्यास मैच: बांग्लादेश के खिलाफ ड्रॉ मैच में भारत-ए का मजबूत प्रदर्शन

भारत-ए और बांग्लादेश के बीच जिमखाना मैदान पर खेला गया दो दिवसीय अभ्यास मैच सोमवार को ड्रॉ पर समाप्त हुआ. भारत-ए ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 461 रन बनाकर घोषित कर मेहमानों पर पहली पारी के आधार पर 217 रनों की बढ़त ले ली थी.

मैच समाप्त होने तक बांगलादेश ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 73 रन बना लिए थे. तमीम इकबाल 42 और महमूदुल्लाह एक रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे.

बांग्लादेश ने सौम्य सरकार (22) और मोमिनुल हक के रूप में दो विकेट खोए. ये दोनों विकेट कुलदीप यादव ने 13वें ओवर में दो लगातार गेंदों पर लिए. हक खाता भी नहीं खोल सके.

इससे पहले अपनी पहली पारी में विशाल स्कोर बनाने वाली भारतीय टीम की ओर से तीन बल्लेबाजों ने शतक जड़े. सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल ने 103, श्रेयस अय्यर ने 100 और विजय शंकर ने नाबाद 103 रनों का पारी खेली. इन तीनों के अलावा नितिन सैनी ने 66 रनों का योगदान दिया.

इंडिया-ए ने दूसरे दिन की शुरुआत रविवार के अपने स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 91 रनों से की. पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज पांचाल और अय्यर ने अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाया और मेहमान गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाया. ये दोनों बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट हुए. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी की.

पांचाल ने अपनी शतकीय पारी में 148 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का लगाया. अय्यर ने अपनी पारी में तेजी से रन बनाए और 92 गेंदें खेलते हुए 12 चौके और चार छक्के लगाए. 200 के कुल स्कोर पर अय्यर और 243 के कुल स्कोर पर पांचाल पवेलियन लौटे.

इसके बाद मेजबानों ने अपने चार विकेट जल्दी गंवा दिए। अंत में शंकर और सैनी ने आठवें विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को 400 के पार पहुंचाया. सैनी 402 के कुल स्कोर पर तइजुल इस्लाम का शिकार हुए.

शंकर के साथ जयंत यादव छह रन पर नाबाद लौटे. दोनों ने नौवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े. बांग्लादेश की ओर से शुभाशीष रॉय और तइजुल इस्लाम ने तीन-तीन विकेट लिए.

बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 224 के स्कोर पर घोषित कर दी थी. उसके लिए कप्तान मुश्फिकुर रहीम (58) और सौम्य सरकार (52) ने अर्धशतकीय पारियां खेली थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi