S M L

2nd unofficial Test : भारत को समटेने के बाद अफ्रीका ए की मजबूत शुरुआत

दक्षिण अफ्रीका ए इस चार दिवसीय मैच में दूसरे दिन के बाद भारत ए से पहली पारी के आधार पर 126 रन पीछे है और उसके सात विकेट शेष हैं

Bhasha Updated On: Aug 11, 2018 09:31 PM IST

0
2nd unofficial Test : भारत को समटेने के बाद अफ्रीका ए की मजबूत शुरुआत

डुआने ओलिवियर (63 रन पर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ ने दूसरे अनाधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन भारत ‘ए’ की पारी को 345 रन पर समेटने के बाद तीन विकेट पर 219 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

दक्षिण अफ्रीका ए इस चार दिवसीय मैच में दूसरे दिन के बाद भारत ए से पहली पारी के आधार पर 126 रन पीछे है और उसके सात विकेट शेष हैं.

भारत ए ने दिन की शुरूआत चार विकेट पर 322 रन से की लेकिन आठ रन के भीतर उसके छह खिलाड़ी आउट हो गए जिसमें से ओलिवियर ने शनिवार को पांच खिलाडियों को पवेलियन भेजा.

दिन के सातवें ओवर (पारी के 97 वें) में ओलिवियर ने विकेटकीपर कोना भरत को बोल्ड कर उनके और शतकवीर हनुमा विहारी (148) के साथ पांचवें विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद भारतीय पारी पूरी तरह बिखर गई और पांच ओवर के अंतर से टीम के छह विकेट गिर गए. हनुमा विहारी ने 295 गेंद की पारी में 14 चौके की मदद से 148 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका ए की शुरूआत खराब रही और पारी की पहली ही गेंद पर पीटर मलान को मोहम्मद सिराज (51 रन पर एक विकेट) ने एलबीडब्ल्यू कर दिया. इसके बाद सारेल ईरवी (58) और जुबैर हमजा (93) ने दूसरे विकेट के लिए 154 रन की साझेदारी की. इन दोनों खिलाड़ी का विकेट युजवेंद्र चहल (62 रन पर दो विकेट) ने लिया.

स्टंप्स के समय फॉर्म में चल रहे रुडी सेकेन्ड (35) और रासी वेन डर डुसेन (18) पर क्रीज पर मौजूद थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi