S M L

2nd unofficial Test : भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को 140 रन पर समेटा, फॉलोऑन दिया

India A ने England Lions को 140 रन पर समेटकर 252 रन की बढ़त हासिल

Updated On: Feb 14, 2019 08:18 PM IST

Bhasha

0
2nd unofficial Test : भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को 140 रन पर समेटा, फॉलोऑन दिया

भारत ए ने दूसरे अनौपचारिक टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को मैसूरू में इंग्लैंड लायंस को 140 रन पर समेटकर 252 रन की बढ़त हासिल करके मेहमान टीम को फॉलोऑन दिया. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने इसके बाद फॉलोऑन खेलते हुए भारत ए के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में सजग शुरुआत करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 24 रन बनाए. टीम अब भी 228 रन से पिछड़ रही है.

इससे पहले भारत ए ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 282 रन से की, लेकिन लायंस ने वापसी करते हुए मेजबान टीम को 392 रन पर समेट दिया. टेस्ट टीम से बाहर चल रहे करुण नायर अपने कल के 14 रन के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर पाए. उन्होंने जैक चैपल की गेंद पर विकेटकीपर ओली पोप को कैच थमाया.

ये भी पढ़ें- Irani Cup : अक्षय कारनेवर का शतक, विदर्भ ने 95 रन की बढ़त से पकड़ मजबूत की

मध्यक्रम में सिर्फ पिछले मैच के शतकवीर केएस भरत ही उपयोगी योगदान दे पाए. उन्होंने 46 रन की पारी खेली और आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे. लायंस की ओर से चैपल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 60 रन देकर चार विकेट चटकाए. स्पिनर डैनी ब्रिग्स ने 71 रन देकर तीन विकेट हासिल किए.

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने सतर्क शुरुआत की और पहले पांच ओवर में 23 रन जोड़े. नवदीप सैनी ने मैक्स होल्डन (19) को एलबीडब्ल्यू करके भारत को पहली सफलता दिलाई. पहले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले सैम हेन पांच रन बनाने के बाद वरुण एरोन की गेंद पर विकेटकीपर भरत को कैच दे बैठे. सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने भी 15 रन बनाने के बाद शाहबाज नदीम की गेंद पर भरत को कैच थमाया. लायंस की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 48.4 ओवर में सिमट गई. ओली पोप टीम के शीर्ष स्कोरर रहे. उन्होंने 25 रन बनाए. तेज गेंदबाज सैनी और बाएं हाथ के स्पिनर नदीम ने तीन-तीन विकेट चटकाए. राष्टूीय टीम से बाहर चल रहे एरोन और जलज सक्सेना ने दो-दो विकेट हासिल किए.

ये भी पढ़ें- ISL 2018-19 : सम्मान के लिए जीत हासिल करना चाहेंगे ब्लास्टर्स और चेन्नइयन

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi