S M L

त्रिकोणीय सीरीज : भारत ए ने अफगानिस्तान ए को दी सात विकेट से मात

करुण नायर ने जड़ा अर्ध शतक

Updated On: Jul 29, 2017 12:56 PM IST

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi

0
त्रिकोणीय सीरीज : भारत ए ने अफगानिस्तान ए को दी सात विकेट से मात

अपनी शानदार गेंदबाजी के बाद करुण नायर (57) के अर्धशतक की बदौलत इंडिया-ए ने शुक्रवार को यहां खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज के अपने दूसरे मैच में अफगानिस्तान-ए को सात विकेट से हरा दिया. भारत ने अफगानिस्तान-ए को 149 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर इस आसान से लक्ष्य को 30.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे उसके गेंदबाजों ने सही ठहराया. अफगानिस्तान के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. उसकी तरफ से सैफुद्दीन अशरफ ने सबसे ज्यादा नाबाद 39 रन बनाए. उनके अलावा रहमत शाह ने 35, नजीबुल्लाह जादरान ने 30 और सलामी बल्लेबाज जावेद अहमदी ने 25 रन बनाए.

भारत की तरफ से अक्षर पटेल और विजय शंकर ने तीन-तीन विकेट लिए. युजवेंद्र चहल को दो सफलता हाथ लगीं. वहीं शर्दुल ठाकुर और सिद्धार्थ कौल को एक-एक विकेट मिला.

आसान से लक्ष्य को हासिल करने में इंडिया-ए को कोई दिक्कत नहीं हुई. श्रेयस अय्यर (20) और नायर ने पहले विकेट के लिए 31 रन जोड़े. अय्यर के बाद आए संजू सैमसन 10 रन ही बना सके.

इसके बाद कप्तान मनीष पांडे (नाबाद 41) ने नायर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़े. 83 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके मारने वाले नायर 121 के कुल स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद ऋषभ पंत (नाबाद 17) ने पांडे के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi