S M L

कर्ण शर्मा की फिरकी में फंसा न्यूजीलैंड ए, भारत ए की आसान जीत

कर्ण शर्मा ने कीवी टीम के 5 बल्लेबाजों को किया आउट

Updated On: Oct 11, 2017 09:02 PM IST

FP Staff

0
कर्ण शर्मा की फिरकी में फंसा न्यूजीलैंड ए, भारत ए की आसान जीत

लेग स्पिनर कर्ण शर्मा की बेहतरीन गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ए को सस्ते में समेटने वाले भारत ए ने तीसरे वनडे मैच में 152 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से जीत दर्ज करके पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई.

कर्ण ने 22 रन देकर पांच विकेट लिए और न्यूजीलैंड को महज 143 पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. भारत ए ने 24.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करके सीरीज में शुरुआती बढ़त बनाई. पहला मैच बारिश की भेंट चढने के बाद कल खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था.

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और टीम ने 23 रन तक शुरुआती तीनों बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (छह), मयंक अग्रवाल(आठ) और श्रीवत्स गोस्वामी (नौ) के विकेट गंवा दिए.

कप्तान श्रेयर अय्यर (37) ने विजय शंकर (नाबाद 47) के साथ 64 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की राह ले आए. अय्यर के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे दीपक हुड्डा ने 27 गेंद में नाबाद 35 रन की आतिशी पारी खेल टीम की जीत सुनिश्चित की. न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढी ने दो विकेट लिए.

इससे पहले टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने अपेक्षित शुरुआत की और जॉर्ज वोर्कर(22) और कोलिन मुरनो (29) ने पहले विकेट के लिये 39 रन जोड़े. हुड्डा (17 रन पर दो विकेट) ने वोर्कर स्टंप आउट कराया.

इसके बाद बासिल थंपी (24 रन पर एक विकेट) ने मुनरो का शिकार किया. मंगलवार के मैच में शतकवीर ग्लेन फिलिप (नौ) आज कुछ खास नहीं कर सके और शंकर(18 रन पर एक विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गए.

कप्तान हेनरी निकोल्स (35), टॉम ब्रूश (14) और कोलिन डी ग्रांडहोम (24) अच्छी शुरुआत को लंबी पारी में नहीं बदल सके, तीनों को कर्ण ने पवेलियन भेजा. न्यूजीलैंड के आखिरी छह विकेट महज नौ रन के अंदर गिर गए. शाहबाज नदीम को भी एक विकेट मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi