S M L

तो अब राहुल द्रविड़ के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी करेंगे रहाणे-रोहित !

बीसीसीआई ने न्‍यूजीलैंड-ए के जिन प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दी है, उनमें अजिंक्‍य रहाणे, रोहित शर्मा मुरली विजय, हनुमा विहारी, पृथ्‍वी शॉ और रोहित शर्मा बड़े नाम शामिल हैं

Updated On: Nov 10, 2018 04:07 PM IST

FP Staff

0
तो अब राहुल द्रविड़ के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी करेंगे रहाणे-रोहित !

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले बीसीसीआई ने अपने अहम खिलाड़ियों को तैयार करने की रणनीति बना ली है और इसकी जिम्मेदारी दी गई है इंडिया ए के कोच और दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को.

कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे और कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में इंडिया-ए टीम न्‍यूजीलैंड के दौरे के लिए रवाना हो गई है. भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड-ए के साथ तीन अनऑफिशियल टेस्‍ट और इतने ही वनडे मैच खेलेगी.

भारत अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत तीन टी20 मैचों की सीरीज के साथ करेंगे. जबकि चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होगा, जो टीम इंडिया के लिए असली लड़ाई है. यकीनन इसी लड़ाई को जीतने के लिए बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ टेस्‍ट टीम के पांच अहम सदस्‍यों को न्‍यूजीलैंड भेजा है, ताकि वो खुद को तैयार कर सकें.

बीसीसीआई ने न्‍यूजीलैंड-ए के खिलाफ इंडिया-ए में जिन प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दी है, उनमें टेस्‍ट टीम के उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे के अलावा पार्थिव पटेल, मुरली विजय, हनुमा विहारी, पृथ्‍वी शॉ और रोहित शर्मा बड़े नाम शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम के लिए अहम होगा. मुरली विजय और रोहित शर्मा की टेस्ट में वापसी हो रही है उनके लिए कड़ी परीक्षा से पहले तैयारी का अच्छा मौका होगा. वहीं हनुमा विहारी को इंग्लैडं दौरे के बाद अब टीम में मौका मिला है उन्हें भी दौरे पर भेजा जा रहा है.

हालांकि वेस्‍टइंडीज के साथ टी20 सीरीज में कप्‍तानी संभालने के कारण रोहित टीम के साथ रवाना नहीं हुए हैं, लेकिन अगले कुछ दिन में उनकी रवानगी तय है

ये है कि ये सभी खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट टीम का भी हिस्‍सा हैं और ये न्‍यूजीलैंड-ए के साथ तीन अनऑफिशियल टेस्‍ट खेलकर खुद को बखूबी तैयार कर सकते हैं. न्‍यूजीलैंड-ए के साथ मैच 16 नवंबर से 3 दिसंबर के बीच खेले जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi