S M L

इंडिपेंडेंस कप: अमला और परेरा की पारी से जीते वर्ल्ड इलेवन, निर्णायक होगा आखिरी टी20

वर्ल्ड इलेवन ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में आज पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली

Bhasha Updated On: Sep 14, 2017 09:27 AM IST

0
इंडिपेंडेंस कप: अमला और परेरा की पारी से जीते वर्ल्ड इलेवन, निर्णायक होगा आखिरी टी20

वर्ल्ड इलेवन ने तीन मैचों के इंडिपेंडेंस कप के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली.

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए मैच में हाशिम अमला (72) और तिषारा परेरा (47) की आक्रामक पारियों के सहारे मेहमान टीम ने 19.5 ओवर में 175 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. शुक्रवार को अब एक रोमांचक फाइनल देखने को मिलेगा. इससे पहले बाबर आजम और अहमद शहजाद के अलावा शोएब मलिक की उम्दा पारियों की मदद से पाकिस्तान ने छह विकेट पर 174 रन बनाए.

बाबर ने 38 गेंद में पांच चौकों की मदद से 45 रन की पारी खेलने के अलावा शहजाद (43) के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी भी की. शहजाद ने 34 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा.

शोएब ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंद में तीन छक्कों और एक चौके से 39 रन बनाकर टीम का स्कोर 175 रन के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

वर्ल्ड इलेवन की ओर से श्रीलंका के तेज गेंदबाज तिषारा परेरा ने 23 जबकि वेस्टइंडीज के स्पिनर सैमुअल बद्री ने 31 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. अब शुक्रवार को दोनों टीम के बीच इंडिपेंडेस कप जीतने के लिए निर्णायक टी20 मैच खेला जाएगा.

आईसीसी ने टी20 मैच को अंतरराष्ट्रीय दर्जा दिया है. मार्च, 2009 में श्रीलंकाई टीम के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद से यह दूसरी बार है जब पाकिस्तान ने किसी अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी की है. हमले में आठ लोग मारे गए थे और सात खिलाड़ी और कर्मचारी घायल हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi