S M L

Ind vs WI, 1st T20 : फटाफट क्रिकेट में कुलदीप यादव ने लगाया विकेटों का शतक

रविवार को कोलकाता में खेले जा रहे पहले टी20 में कुलदीप यादव ने तीन विकेट लेकर ये मुकाम हासिल किया

Updated On: Nov 04, 2018 10:51 PM IST

FP Staff

0
Ind vs WI, 1st T20 : फटाफट क्रिकेट में कुलदीप यादव ने लगाया विकेटों का शतक

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 109 का स्कोर बनाया. वेस्टइंडीज की ओर से फेबियन एलन ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए. उनके अलावा काइरन पोलार्ड ने 14 और शाई होप ने 14 रन बनाए. पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए.

भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 13 रन देकर तीन विकेट झटके. उनके अलावा खलील अहमद, उमेश यादव, क्रुणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट झटके.

कुलदीप यादव ने रविवार को कोलकाता में टी-20 क्रिकेट में विकटों का शतक पूरा कर लिया है. कुलदीप यादव ने डेरेन ब्रावो, रोवमैन पॉवेल और कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट के विकेट चटकाए.

टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने छोटे से अंतरराष्ट्रीय करियर में कई बड़े कारनामे किए हैं. राजकोट टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर एक कैलेंडर वर्ष में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट में यह कारनामा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने कुलदीप ने हैदराबाद में भी कैरेबियाई टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. वेस्टइंडीज के शुरुआती पांच विकेट में से तीन विकेट कुलदीप ने झटके. हैदराबाद टेस्ट के दौरान कुलदीप ने सुनील एम्ब्रिस को जडेजा के हाथों लपकवाकर जैसे ही पारी का तीसरा विकेट झटका उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 विकेट पूरे हो गए. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विकेटों का सैकड़ा जड़ने वाले 44वें भारतीय गेंदबाज हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi