S M L

Ind vs WI, 1st T20 : खलील अहमद और क्रुणाल पांड्या ने किया टी-20 में डेब्यू

क्रुणाल पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी टीम के साथ थे. हालांकि वहां उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था

Updated On: Nov 04, 2018 08:20 PM IST

FP Staff

0
Ind vs WI, 1st T20 : खलील अहमद और क्रुणाल पांड्या ने किया टी-20 में डेब्यू
Loading...

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में दम दिखाने वाले तेज गेंदबाज खलील अहमद और ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को कोलकाता में खेले जा रहे पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन चुना गया है. यानी दोनों को क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में डेब्यू करने का मौका मिला है.

ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या बड़ौदा और आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से खेलते हैं. उन्‍हें कप्‍तान रोहित शर्मा ने कैप सौंपी. खलील अहमद को भी टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू करने का मौका मिला है. वहीं टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले 20 साल के खलील 77वें खिलाड़ी हैं. जबकि पांड्या का नंबर 78वां है.

हालांकि इन दोनों युवाओं में से क्रुणाल पंड्या की चर्चा ज्‍यादा हो रही है. आखिर पिछले कई साल से घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में धमाल मचाने के कारण क्रुणाल की क्रिकेट सर्किट में खासी चर्चा हो रही थी. जबकि उनके छोटे भाई हार्दिक पांड्या ने तो इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए अपने दमदार प्रदर्शन ने एक अलग मुकाम हासिल कर ही लिया है. हालांकि इस वक्‍त वह चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं.

बहरहाल, 27 साल के क्रुणाल ने अब तक एक फर्स्‍ट क्‍लास, 43 लिस्‍ट ए और 62 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें बतौर ऑलराउंडर दमदार प्रदर्शन किया है. जबकि आईपीएल में उन्‍होंने अब तक मुंबई इंडियंस के लिए 39 मैचों में 708 रन बनाने के अलावा 28 शिकार किए हैं. क्रुणाल पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी टीम के साथ थे. हालांकि वहां उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था.

20 साल के खलील अहमद को पिछले माह ही हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ भारत के पहले मुकाबले में डेब्यू का मौका दिया गया था. राजस्थान के टोंक के रहने वाले इस गेंदबाज की प्रतिभा को निखारने में टीम इंडिया के दिग्‍गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का खास योगदान रहा है. दिलचस्प बात ये है कि खलील की गेंदबाजी रफ्तार 148Kmph के करीब की है, जो अपने आप में शानदार है.

It's a proud moment for @krunalpandya24 and Khaleel Ahmed as they are all set to make their T20I debut for #TeamIndia pic.twitter.com/l4Ovn8u5eC

टी-20 में भाईयों की दूसरी जोड़ी 

क्रुणाल पांड्या इसके साथ ही टी-20 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले भाईयों की दूसरी जोड़ी बन गए हैं. क्रुणाल से पहले उनके भाई हार्दिक पांड्या ने टी-20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. दूसरी भारतीय जोड़ी इरफान और युसूफ पठान की है, जिन्होंने टी-20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi