S M L

IND vs SL, 2nd Youth Test: बल्‍लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल, श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने पर किया मजबूर

दिन का खेल समाप्‍त होने तक श्रीलंका ने फॉलोऑन खेलते हुए 47 रन पर 3 विकेट गंवा दिए

Updated On: Jul 26, 2018 07:33 PM IST

FP Staff

0
IND vs SL, 2nd Youth Test: बल्‍लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल, श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने पर किया मजबूर

बल्‍लेबाजों के बाद गेंदबाजों में शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय 19 टीम ने दूसरे युवा टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने पर मजबूर दिया. तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 47 रन बना लिए हैं. भारत ने मैच के दूसरे दिन 8 विकेट पर 613 रन पर अपनी पारी घोषित की थी, जवाब में उतरी श्रीलंका ने दूसरे दिन ही अपनी पहली पारी में 140 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर भारतीय गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी की धार को बरकरार रखा और श्रीलंका की पहली पारी को 316 रन पर समेट दिया. फॉलोऑन खेलते हुए भी श्रीलंका ने 47 रन पर तीन विकेट गंवा दिया. श्रीलंका अभी भी भारत से 250 रन पीछे है और उसके हाथ में सात विकेट है. फर्नांडो 2 और सेनारतने शून्‍य पर मैदान प टिके हुए हैं. गौरतलब है भारत की ओर पर पवन शाह ने 282 रन बनाए थे, जो अंडर-19 युवा टेस्ट मैचों में किसी भारतीय का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है.

सूर्यबांद्रा ने जड़ा शतक

youth test.jpg 1

प्रसिदू सूर्यबांद्रा ने 51 और सोनल दिनुशा ने 24 रन से आगे खेलते हुए तीसरे दिन का खेल शुरू किया और दोनों ने मिलकार श्रीलंका के पहली पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन 219 पर श्रीलंका को दिनुशा के रूप में 5वां झटका लगा. दिनुशा अर्धशतक पूरा करते ही 51 रन पर बादोनी की गेंद पर बोल्‍ड हो गए. इसके बाद सूर्यबांद्रा के रूप में श्रीलंका को एक और झटका लगा. सूर्यबांद्रा ने 302 गेंदों पर 115 रन बनाए. जांगड़ा ने उन्‍हें अपना शिकार बनाया. इसके बाद मेंडिस ने पारी संभालने की जरूर कोशिश की, लेकिन 49 रन पर वह देसाई की गेंद पर पवेलियन लौटे गए. इस विकेट के बाद श्रीलंका के पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों को क्रीज रास नहीं आइर् और श्रीलंका की पहली पारी 316 रन पर ही सिमट गई. मोहित जांगड़ा ने पहली पारी में 76 रन पर चार विकेट, मंगवानी, बादोनी और देसाई ने दो दो विकेट लिए.

फॉलोऑन में भी लड़खड़ा श्रीलंकाई टीम

पहली पारी सस्‍ते में निपटने के बाद श्रीलंकाई टीम फालोऑन खेलने उतरी और दिन का खेल समाप्‍त होने तक 47 रन पर तीन विकेट गंवा दिए. श्रीलंका को दूसरी पारी में पहला झटका अर्जुन तेंदुलकर ने दिया. 11 रन के स्‍कोर पर मिशारा (5) को तेंदुलकर ने पगबाधा किया. इसके कुछ देर बाद 21 रन के स्‍कोर पर कप्‍तान परेरा (8) मंगवानी की गेंद पर बोल्‍ड हो गए. 46 रन पर श्रीलंका को फर्नांडो के रूप में तीसरा झटका लगा. फर्नांडो (25) बादोनी की गेंद पर अनुज रावत को अपना कैच थमा बैठे. दूसरी पारी में तेंदुलकर, मंगवानी और बादोनी को एक एक सफलता मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi