S M L

IND vs ENG : भारतीय टीम के लिए राहत की खबर, जसप्रीत बुमराह हुए फिट

इस बीच रविचंद्रन अश्विन और हार्दिक पांड्या को भी फिट घोषित किया गया है लेकिन विराट कोहली पर नजर

Updated On: Aug 14, 2018 09:09 PM IST

FP Staff

0
IND vs ENG : भारतीय टीम के लिए राहत की खबर, जसप्रीत बुमराह हुए फिट

भारतीय टीम को मंगलवार को अच्छी खबर मिली जब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को फिट घोषित किया गया. वह इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. इंग्लैंड पहले दो टेस्ट जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है.

जून में डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दौरे का पहला मैच खेलते हुए बुमराह के बाएं हाथ में चोट लग गई थी. वह इसके बाद बाएं अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज के अलावा पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए.

उनकी चार जुलाई को लीड्स में सर्जरी हुई जिसके बाद उन्होंने भारत में रिहैबिलिटेशन में हिस्सा लिया. उन्हें इसके बाद टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम से जोड़ा गया. बुमराह को टेस्ट सीरीज के दौरान चेम्सफोर्ड, बर्मिंघम और लॉर्ड्स पर नेट पर समय बिताते देखा गया. टीम प्रबंधन को हालांकि उनके हाथ का प्लास्टर उतरने का इंतजार था.

दूसरे टेस्ट में बारिश के खलल के दौरान एक नेट सत्र में बुमराह को बिना प्लास्टर के गेंदबाजी करते देखा गया और अब उनकी अगले मैच के लिए उपलब्धता की पुष्टि हुई है. हालांकि यह देखना होगा कि मैच अभ्यास के बिना उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिलती है या नहीं. इस बीच रविचंद्रन अश्विन और हार्दिक पांड्या को भी फिट घोषित किया गया है. दूसरे टेस्ट में दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान इन दोनों के सीधे हाथ की अंगुलियों पर गेंद लगी थी. अश्विन के साथ दो बार ऐसा हुआ था.

कप्तान विराट कोहली भी तीसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट होने की दौड़ में शामिल हैं. उन्होंने अपनी उपलब्धता की पुष्टि की है, लेकिन कहा है कि शायद विकेटों के बीच दौड़ या क्षेत्ररक्षण के दौरान वह अपना शत प्रतिशत नहीं दे पाएं. मंगलवार को पूरी भारतीय टीम ने जिम सत्र में हिस्सा लिया. सभी खिलाड़ी और कप्तान इस सत्र में शामिल हुए. कोहली पूर्ण फिटनेस हासिल करने की संभावना में सुधार के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं.  

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi