S M L

Ind vs Aus : टिम पेन ने कहा, एडिलेड टेस्ट गंवाने के बाद हम सीरीज में संभल नहीं सके

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान ने कहा इस टेस्ट मैच में अच्छे अवसर थे, लेकिन हम भुना नहीं सके

Updated On: Jan 07, 2019 03:44 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus : टिम पेन ने कहा, एडिलेड टेस्ट गंवाने के बाद हम सीरीज में संभल नहीं सके

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से मिली हार से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन निराश हैं. टिम पेन ने कहा कि एडिलेड टेस्ट मैच मेजबान टीम के सीरीज गंवाने में अहम भूमिका निभाई, क्योंकि उनकी टीम के पास इस टेस्ट मैच में अच्छे अवसर थे. लेकिन भारत ने ये टेस्ट 31 रन से जीत लिया था. ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में सीरीज में बराबरी कर ली लेकिन मेलबर्न में भारत को फिर बढ़त लेने का मौका दे दिया.

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया चौथा और आखिरी टेस्ट मैच बारिश के कारण रद हो गया. भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर ऐतिहासिक जीत हासिल की. ऑस्ट्रेलिया को 71 वर्षो में पहली बार भारत के खिलाफ अपने ही घर में खेली गई टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें- सीरीज में 28 घंटे 22 मिनट की बैटिंग भी विराट की तारीफ का एक सेकेंड ना दिला सकी पुजारा को

क्रिकइंफो के अनुसार, इस हार से निराश कप्तान टिम पेन ने कहा, 'पिछले दो टेस्ट मैचों में टीम के प्रदर्शन से निराशा है. हमारे पास एडिलेड में कई अवसर थे. अगर हमने उन अवसरों में से कुछ को भी अपने पक्ष में बदल लिया होता तो स्थिति कुछ और होती. एडिलेड टेस्ट गंवाने के बाद हम सीरीज में संभल नहीं सके. पर्थ टेस्ट में मिली जीत से हमें लगा था कि हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन मेलबर्न और सिडनी में हमारा प्रदर्शन खराब रहा. हमें कड़ी मेहनत जारी रखने की जरूरत है.'

भारतीय टीम को जीत की बधाई देते हुए पेन ने कहा, 'भारत को इस जीत के लिए बधाई देता हूं. मैं कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को इस सफलता के लिए बधाई देता हूं.' पेन ने कहा कि सीरीज के अहम पलों में भारतीय टीम के लिए उसके किसी एक खिलाड़ी ने आगे बढ़कर जिम्मेदारी उठाई. पुजारा ने एडिलेड में, बुमराह ने मेलबर्न में और सिडनी में एक बार फिर पुजारा ने.

ये भी पढ़ें- India vs Australia: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 71 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में जीती टेस्ट सीरीज

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi