S M L

Ind vs Aus : अश्विन ने नए साल के पहले दिन एससीजी पर अकेले किया अभ्यास

सिडनी टेस्ट में कर सकते हैं वापसी, ऑफ स्पिनर फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और ट्रेनर शंकर बासु के साथ अभ्यास करते नजर आए.

Updated On: Jan 01, 2019 09:13 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus : अश्विन ने नए साल के पहले दिन एससीजी पर अकेले किया अभ्यास

भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से सिडनी में खेले जाने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में खेलने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अश्विन एडिलेड टेस्ट के चौथे दिन शाम को चोटिल हो गए थे इसके बाद पांचवें दिन मैदान पर नहीं उतरे थे. चोट की वजह से वह पर्थ और मेलबर्न में खेले गए क्रमश: दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं बन पाए थे.

इंडिया टुडे के अनुसार रविचंद्रन अश्विन ने मंगलवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर जमकर अभ्यास किया. नए साल के पहले दिन रविचंद्रन अश्विन प्रैक्टिस के लिए ग्राउंड पर आने वाले अकेले भारतीय खिलाड़ी थे. बाकी भारतीय खिलाड़ियों ने आज आराम करना बेहतर समझा. तमिलनाडु के ये ऑफ स्पिनर फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और ट्रेनर शंकर बासु के साथ अभ्यास करते नजर आए. उन्होंने करीब एक घंटे से अधिक समय ग्राउंड पर बिताया.

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus : पैट कमिंस ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में बराबरी करने को बेताब

रविचंद्रन अश्विन अगर सिडनी टेस्ट से पहले फिट हो जाते हैं तो वह भारतीय टीम के लिए अहम हथियार साबित हो सकते हैं. क्योंकि ये पिच तेज गेंदबाजों के मुकाबले स्पिनरों के लिए मददगार मानी जाती है. खास तौर से दूसरे दिन के खेल के बाद.

हालांकि अभी भी ऐसा माना जा रहा है कि रविचंद्रन अश्विन आधिकारिक तौर पर फिट नहीं हैं और उनको लेकर कोई भी फैसला मैच की पूर्वसंध्या पर ही लिया जाएगा. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरा टेस्ट मैच जीतने के बाद अश्विन की फिटनेस को लेकर कहा था, 'मुझे लगता है कि अश्विन मैच के लिए फिट होने के बेहद करीब हैं. वह ज्यादा से ज्यादा ओवर दबाजी कर रहे है और मुझे यकीन है कि ये अगले चार दिन उन्हें और भी ज्यादा मजबूती देंगे.'

ये भी पढ़ें- विराट कोहली अपने ब्रह्मास्त्र बुमराह का समझदारी से इस्तेमाल करें तो तबाही तय है

31 वर्षीय रविचंद्रन अश्विन ने एडिलेड टेस्ट में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था, जो भारत ने 31 रन से जीता था. रविचंद्रन अश्विन ने उस मैच में छह विकेट (हर पारी में तीन-तीन विकेट) लिए थे. उन्होंने 86 ओवरों से ज्यादा गेंदबाजी की थी.

ये भी पढ़ें- सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई पीएम के घर पहुंची भारतीय टीम, अनुष्का शर्मा भी आईं नजर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi