S M L

ND vs AUS : प्रसाद ने कहा, जडेजा पूरी तरह फिट थे तभी उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया

चयन के लिए होने वाली बैठक से पहले समिति को सभी खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट दी जाती है. उस रिपोर्ट में जडेजा पूरी तरह से फिट थे

Updated On: Dec 25, 2018 07:37 PM IST

FP Staff

0
ND vs AUS : प्रसाद ने कहा, जडेजा पूरी तरह फिट थे तभी उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की चोट के मामले ने बहुत से सवाल खड़े कर दिए हैं. इस मामले में कोहली-शास्त्री, बीसीसीआई और सेलेक्टर्स सब अलग-अलग खड़े दिखाई दे रहे हैं. फिलहाल इस मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है. अब, भारतीय सीनियर टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि रवींद्र जडेजा पूरी तरह से फिट थे, तभी उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना गया.

रवींद्र जडेजा को पर्थ टेस्ट में नहीं खिलाया गया था. इस टेस्ट में भारत बिना किसी स्पिनर के उतरा था और उसे करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. उसके बाद कोहली-शास्त्री के चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने के फैसले पर सवाल उठने लगे थे. सुनील गावस्कर सहित तमाम पूर्व क्रिकेटरों का मानना था कि जब सीनियर स्पिनर रवींद्र जडेजा मौजूद थे तो भारत बिना स्पिनर के क्यों उतरा, जबकि विकेट धीमी गति के गेंदबाजों के लिए मददगार था. रवि शास्त्री से जब रवींद्र जडेजा के दूसरे टेस्ट में ना खेलने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रवींद्र जडेजा को पूरी तरह फिट ना होने के कारण मौका नहीं दिया गया.

ये भी पढ़ें-Ind vs Aus: जडेजा की 'चोट' से खुली पोल, टीम इंडिया में 'ऑल इज नॉट वेल'

इसके बाद से यह बहस शुरू हो गई कि आखिर चोटिल रवींद्र जडेजा को संभावित 13 में जगह क्यों गई थी. यह सवाल इसलिए भी उठाए जा रहे हैं क्योंकि जडेजा को पर्थ टेस्ट के प्लेइंग इलेवन में तो नहीं रखा गया, लेकिन बतौर सब्सिट्यूट फील्डर वह जरूर नजर आए. बारहवां खिलाड़ी ना होने के बावजूद जडेजा ने दोनों टेस्ट मिलाकर लगभग 20 ओवर फील्डिंग की. इससे पहले इकलौते प्रैक्टिस मैच में भी उन्होंने 11 ओवर गेंदबाजी की थी. इसके बाद एडिलेड और पर्थ टेस्ट के नेट सेशन में भी वह गेंदबाजी करते नजर आए थे.

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus : जडेजा का कंधा पहले से बेहतर, तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे

प्रसाद का यह बयान भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के उस बयान से अलग है जिसमें शास्त्री ने कहा था कि जडेजा ऑस्ट्रेलिया आने से पहले पूरी तरह फिट नहीं थे. उन्होंने कहा था कि जडेजा जब रणजी ट्रॉफी मैच खेल रहे थे, तब उनके कंधे में जकड़न थी और ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के चार दिन बाद उन्हें इंजेक्शन दिए गए थे. लेकिन, अब मुख्य चयनकर्ता व पूर्व विकेटकीपर प्रसाद ने जडेजा की फिटनेस को लेकर कुछ अलग ही बयान दिया है. प्रसाद दौरे के शुरू से ही भारतीय टीम के साथ हैं. जडेजा दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन अब बुधवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया गया है.

प्रसाद ने कहा, ‘चयन के लिए होने वाली बैठक से पहले समिति को सभी खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट दी जाती है. उस रिपोर्ट में जडेजा पूरी तरह से फिट थे. इसलिए हमने उन्हें चुन लिया. इसके बाद जडेजा ने रेलवे के खिलाफ रणजी ट्रॉफी का मैच खेला और 60 से ज्यादा ओवर भी डाले. इसलिए यह कहना सही नहीं है कि चयन के समय वह अनफिट थे.’

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus: स्पिनर को टीम में शामिल ना करने पर कप्तान कोहली ने दी सफाई

(नोट- प्रसाद के कोट एजेंसी से लिए गए हैं)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi