S M L

India vs Australia : मैथ्यू हेडन से 'गुरुमंत्र' लेकर कुलदीप-चहल से निपटेंगे कंगारू बल्लेबाज

रविवार को विशाखापटट्नम में टी20 मुकाबले के साथ ही शुरू होगा ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरापोब्ाल

Updated On: Feb 24, 2019 10:31 AM IST

Bhasha

0
India vs Australia : मैथ्यू हेडन से 'गुरुमंत्र' लेकर कुलदीप-चहल से निपटेंगे कंगारू बल्लेबाज

महान क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के साथ अपनी जानकारी साझा की कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे स्पिनरों का सामना कैसे किया जाए.

कुलदीप को दो मैचों की ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से आराम दिया गया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया को चहल और बाएं हाथ के स्पिनर कृणाल पांड्या का सामना करना होगा.

हेडन यहां कमेंटरी करने के लिए भरत में मौजूद हैं, उन्हें उनके मित्र और मौजूदा कोच जस्टिन लैंगर ने एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में अपने नेट सत्र के दौरान आमंत्रित किया जहां उन्होंने खिलाड़ियों के साथ काफी देर तक बात की,

हेडन खिलाड़ियों को शॉट चयन की बात समझाते हुए दिखे. फिंच ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘जस्टिन लैंगर के मित्र और खेल के महान खिलाड़ी का यहां आना निश्चित रूप से शानदार है जिन्हें यहां बतौर बल्लेबाज भारत में काफी सफलता मिल चुकी है. उन्होंने यहां खिलाड़ियों से बात की जो शानदार रही.’  हेडन ने स्लिप कैच लेने के भी गुर साझा किए.

फिंच ने कहा, ‘वह स्लिप में कैच लेने में माहिर रहे हैं इसलिये खिलाड़ी उनसे जो कुछ भी सीखें वह शानदार होगा. वह बल्लेबाजी के बारे में विशेषकर शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के बारे में बात कर रहे थे.’ ऑस्ट्रेलिया ने सहयोगी स्टाफ में केरल के बाएं हाथ के चाइनामैन स्पिनर केके जियास और मुंबई के लेग स्पिनर प्रदीप साहू को शामिल किया है जिससे उन्हें कलाई की स्पिन के खिलाफ खेलने में मदद मिल सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi