S M L

Ind vs Aus : जडेजा का कंधा पहले से बेहतर, तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे

जडेजा के कंधे में उस समय से जकड़न थी जब वह रणजी ट्रॉफी खेल रहे थे और ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के चार दिन बाद उन्हें इंजेक्शन दिए गए थे

Updated On: Dec 23, 2018 10:29 PM IST

FP Staff

0
Ind vs Aus : जडेजा का कंधा पहले से बेहतर, तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे

इस खबर के बाद क्रिकेट फैंस की रवींद्र जडेजा की फिटनेस को लेकर चिंता थोड़ी कम हो जाएगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (बीसीसीआई) ने रविवार को पुष्टि की कि अनुभवी स्पिनर रवींद्र जडेजा जडेजा कंधे की चोट से उबर चुके हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं.

बीसीसीआई ने रिलीज जारी कर जडेजा की चोट के बारे में सिलसिलेवार जानकारी दी है. उसके अनुसार जडेजा को इस वर्ष वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी. इसके बाद दो नवंबर को उन्हें इंजेक्शन लेने की सलाह दी गई थी. इंजेक्शन लेने के बाद जडेजा अच्छा महसूस करने लगे थे. उन्होंने 12 से 15 नवंबर तक रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में सौराष्ट्र के लिए मैच भी खेला था. रणजी ट्रॉफी में खेलने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें फिट करार दिया था और फिर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए चुना गया था.

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus : बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं एरोन फिंच

बोर्ड ने कहा कि सिडनी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच के दौरान जडेजा ने फिर से कंधे में चोट की शिकायत की थी. इसके बाद उन्हें फिर से इंजेक्शन दिया गया था और यह उनकी चोट में सुधार के लिए रिहैबिलिटेशन का एक हिस्सा था. बयान के अनुसार, जडेजा के कंधे में सुधार जारी है और अब वह मेलबर्न में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus : मार्कस हैरिस ने कहा, एमसीजी पिच पर घास को देखकर घबराने की जरूरत नहीं

जडेजा की चोट की स्थिति को लेकर मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बयान दिया था कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आने से पहले ही उनके कंधे में जकड़न थी, जिसकी शिकायत जडेजा ने खुद की थी. शास्त्री ने कहा था कि जडेजा के कंधे में उस समय से जकड़न थी, जब वह घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे और यहां पहुंचने के चार दिनों बाद उन्हें इंजेक्शन दिए गए थे.

कोच के इस बयान के बाद यह सवाल उठने लगा कि पूरी तरह से फिट नहीं होने के बावजूद जडेजा को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्यों लाया गया. लेकिन अब बीसीसीआई के इस बयान को शास्त्री के बयान का बचाव करने के रूप में देखा जा रहा है. जडेजा को पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न खेलने को लेकर कोच और टीम प्रबंधन की काफी आलोचना की गई थी. भारत को दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 146 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi